संजीवनी टुडे

Home > Lifestyle News

Lifestyle News

महिलाओं के लिए खबर, अगर आप है इन समस्याओं से परेशान तो शुरू कर दें हलासन
इस आसन को करने से स्वास्थ्य को कई बड़े फायदे होते हैं लेकिन विशेषरूप से महिलाओं में जनन संबंधी समस्याओं को दूर करने में यह आसन बहुत उपयोगी माना जाता है।
सु सु को ज्यादा देर तक रोकना पड़ सकता है महंगा, जानें इसके नुकसान
वैसे तो हमारे मूत्राशय की क्षमता भी कम से कम 2 कप के बराबर पेशाब को भरा रखने की है और लोग जब जबरदस्ती पेशाब रोकने की कोशिश करते है तो उनका मूत्राशय उससे ज्यादा भी कंट्रोल करके रख सकता है। यूं तो ज्यादा पानी पीने के बाद तुरंत बाथरुम जाना चाहिए
जिन महिलाओं में होते हैं ये गुण, पति के लिए होती हैं बेहद लकी...
कहते हैं कि जीवन के इस सफर में जब आपका साथी अच्छा मिल जाए तो तमाम मुश्किलें आसान सी लगने लगती है। कुछ ऐसा ही होता है पति पत्नी के रिश्ते में भी जब ये जोड़े सही बन जाते हैं तो हर मुसीबत का सामना दोनों मिलकर आसानी से कर लेते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतों वाली लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं
सूर्यास्त के बाद कई आप तो नहीं करते ये गलतियां, जान लें वरना...
हिन्दू शस्त्रों के अनुसार धार्मिक शास्त्रों में दान पुण्य को लेकर कई नियम भी बताए गए हैं जैसे सिर्फ लाभ पाने के लिए व्यक्ति को दान नहीं करना चाहिए और शाम को सूरज डूबने के बाद नाखून काटना या झाड़ू लगाना अशुभ माना जाता है। इसके अलावा भी ऐसे बहुत से काम है जो वास्तु के हिसाब से अशुभ माने जाते हैं।
हर मुसीबत का सामना करती हैं इस नाम की लड़कियां, अपने पार्टनर को कभी नहीं झुकने देती किसी के सामने...
लड़कियां अपने पार्टनर में जहां एक तरफ सच्चाई और प्यार तलाशती हैं। कई बार वह ऐसे लड़कों के साथ रिलेशनशिप में आ जाती हैं, जो उनकी तरह बिल्कुल नहीं होते। कई बार तो ऐसा होता है कि व्यक्ति पर धोखे का असर इतना गहरा होता है कि वो डिप्रेशन में चला जाता है। इसलिए दोस्ती व प्यार सोच-समझ कर करें।
इन घरेलू नुस्खों की मदद आप अपने जिद्दी ब्लैकहेड्स को कर सकते हैं हमेशा के लिए गायब
चेहरे पर ब्लैकहेड्स होना स्किन के लिए ठीक नहीं होता। क्यूंकि ब्लैकहेड्स के कारण स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं जिसके कारण त्वचा को पूरी तरह से ऑक्सीजन नहीं मिल पाती। नाक माथे और ठुड्डी पर होने वाले ब्लैकहेड्स से अधिकतर लड़कियां परेशान रहती है। जिसका कारण धूल मिट्टी और वर्तमान का प्रदूषण होता है। कितनी ही कोशिश कर लें बाहर का प्रदूषण चेहरे पर अपना असर दिखा देता है।
अगर लोग मोटी कहकर उड़ाते है आपका मजाक तो अपनाये ये घरेलू नुस्खे, हो जाएगी सबकी बोलती बंद
आजकल कई लोग मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं। कुछ के लिए तो ये समस्यां काफी हद तक बढ़ जाती हैं। जिसकी वजह से वह मजाक के पात्र बन जाते है। शरीर का बढ़ता वजन न सिर्फ आपके व्यक्तित्व पर प्रभाव डालता है बल्कि यह कई रोगों को आमंत्रित भी करता है।
डेंग, मलेरिया,चिकनगुनिया जैसी गंभीर बिमारियों का बाप है ये पानी...
नारियल में मौजूद पोषक तत्व शरीर में पानी की कमी को पूरा कर शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। यह एकमात्र ऐसा फल है, जिससे प्राकृतिक रूप से शुद्ध मीठा पानी मिलता है। इस पानी में किसी भी तरह का केमिकल नहीं होता, इसलिए स्वास्थ्य के लिहाज से यह उत्तम है।
अगर आप इन बिमारियों के हो रहे हैं शिकार तो नाखून देते हैं ये संकेत
नाखून सुंदरता बढ़ाने के साथ आपकी सेहत के बारे में भी बताते हैं। हाल ही में हुए शोध के अनुसार, नाखूनों को देखकर आपकी सेहत के बारे में पता लगाया जा सकता है। अक्सर शरीर में होने वाले छोटे मोटे बदलावों को हम लोग नजर अदांज कर देते हैं
काला नमक खाने के ये फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप
आमतौर पर हम खाने में सफेद नमक का इस्तेमाल करते है।
जीवन भर रहना चाहते हैं हेल्दी, तो करें ये आसान काम...
आज की जीवनशैली में लोग स्वस्थ कम एवं बीमार ज्यादा रहने लगे हैं।
घर पर ऐसे बनाएं ढाबा स्टाइल अंडा करी, जानिए रेसिपी
अंडे खाने का शौक रखने वाले लोगों को अंडा करी का स्वाद काफी पसंद आता हैं।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended