संजीवनी टुडे

Home > Lifestyle News

Lifestyle News

क्‍या सैनिटाइजर से भी लग सकती हैं आग? रखें इन बातों का विशेष ध्‍यान
कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा हैं इस वायरस से बचने के ल‍िए लोग धड़ल्‍ले से हैंड सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल करने लगे हैं। लेक‍िन लोग बिना सावधानियों के सैनिटाइजर यूज करने लगे हैं। जानकारी के अनुसार आपको बता दें पिछले कुछ द‍िनों में हरियाणा के रेवाड़ी में सैनिटाइजर को लेकर लापरवाही बरतने से बड़ी घटना सामने आई।
नियमित नीम का पानी पीने से इन समस्याओं से मिलता हैं छुटकारा
नीम को आयुर्वेद में चमत्कारी पेड़ माना गया हैं। प्रकृति ने हमें प्राकृतिक चिकित्सक के रूप में नीम का पेड़ दिया हैं। नीम में एंटीबायोटिक तत्व भरपूर मात्रा में होता हैं और ये तत्व रोगों को दूर करने में कारगर होते हैं।
लिवर की बीमारी से छुटकारा दिलाने में ये देशी नुस्खे कर सकते हैं आपकी मदद!
जीवन में हर व्यक्ति की ये इच्छा होती है कि वो हमेशा स्वस्थ रहे उसे कभी कोई गंभीर बीमारी का सामना ना करना पड़े। लेकिन आजकल खराब लाइफस्टाइल के कारण ज्यादातर लोग लिवर की बीमारी से काफी परेशान हो रहे है और इसकी सबसे बड़ी वजह है गलत खानपान।
जरूरत से ज्यादा न करें एंटीबायोटिक्‍स का सेवन, सेहत के लिए हो सकती है घातक...
वर्तमान समय में एंटीबायोटिक का अंधाधुंध तरीके से प्रयोग किया जा रहा है रोजाना की दौड़ती-भागती जिंदगी में अक्सर हम लोग सिरदर्द पेटदर्द या बुखार होने पर बिना डॉक्टर की सलाह लिए कोई भी एंटीबायोटिक दवाई ले लेते हैं।
मास्‍क लगाते समय कई जाने अनजाने में आप तो नहीं कर रहे ये गलती
कोरोना वायरस से अब तक करीब 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए जहां सरकारें अपनी पूरी जी जान से जुटी हुई है
कैसे जलाते हैं आप दीपक? दीपक को इस दिशा में जलने से घर में आएगी सुख और समृद्धि
सुबह-शाम होने वाली पूजा में भी दीपक जलाने की परंपरा है। वास्तुशास्त्र में दीपक जलाने व उसे रखने के संबंध में कई नियम बताए गए हैं। दीपक की लौ की दिशा किस ओर होनी चाहिए
स्किन एलर्जी से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय
स्किन एलर्जी में चमड़ी पर ज़ोर से खुजली फफोले धफ्फड़ दाद धब्बे सफेद चकत्ते पड़ जाते हैं और सारे शरीर में फैल सकते है। अक्सर ये समस्या बदलते मौसम में स्किन एलर्जी की समस्या होना आम है। मगर यह परेशानी जब व्यक्ति को एक बार चपेट में ले तो जल्दी पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेती।
शहद के ये गुणकारी फायदे नहीं जानते होंगे आप...
शहद न केवल खाने में स्‍वादिष्‍ट होता है, बल्कि सेहत के लिए बहुत फायदेमंद भी होता है। हम सब इसे अलग अलग तरीको से सेवन करतें है, शहद का उपयोग बहुत पहले से ही त्वचा और हर प्रकार की शारीरिक देखभाल के लिए किया जाता है
अगर आपका शरीर देने लगे ये संकेत तो तुरंत जाकर कराएं जांच, हो सकता हैं कोरोना
ये तो आप सभी को पता हैं की वर्तमान समय में कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी बना हुआ हैं जिसमें 11 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और मौत का आंकड़ा 59 हजार को पार कर चुका हैं। दुनियाभर के वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना वायरस के लक्षण आम सर्दी जुकाम से इतने मिलते-जुलते हैं
कई आपकी तो नहीं हैं इम्यूनिटी कमजोर, ऐसे करें पता
ये तो आप सभी को पता हैं की वर्तमान समय में कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी बना हुआ हैं जिसमें 11 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और मौत का आंकड़ा 59 हजार को पार कर चुका हैं। ऐसे में देखा जा रहा हैं कि जिनकी इम्यूनिटी कमजोर हैं वे इसके ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended