संजीवनी टुडे

ठंड के कारण आपके होठ फटकर हो गए है बेकार, तो आजमाएं ये कारगर उपाय!

संजीवनी टुडे 28-01-2020 11:48:31

सर्दियां शुरू होते ही नाजुक होठों पर परतदार छाले पड़ने की वजह से कोई भी लिपस्टिक कलर लगाने के बाद रुखे परतदार छाले उभर कर दिखते है। साथ ही होठ और भी तेजी से सुखने लगते है


डेस्क। ठंड का मौसम चल रहा हैं सर्दी के मौसम में रूखे और फटे लिप्स की समस्या करीबकरीब हर महिला को होती है। सर्दियां शुरू होते ही नाजुक होठों पर परतदार छाले पड़ने की वजह से कोई भी लिपस्टिक कलर लगाने के बाद रुखे परतदार छाले उभर कर दिखते है। साथ ही होठ और भी तेजी से सुखने लगते है, जिसकी वजह से हमें काफी खिंचाव महसुस होता है। ऐसे में बहुत ज़रूरी है कि आप अपने होठों का खास ख्याल रखें ताकि ठंड में भी आपके होठ खूबसूरत और मुलामय बने रहें। आइये जाते हैं कुछ घरेलू उपचार का आसान उपाय .....

 ये खबर भी पढ़े: पनीर खाने के ये 5 कमाल के फायदे नहीं जानते होंगे आप!

lifestyle

-आप औलिव औयल, सरसों का तेल या लौंग का तेल लिप्स पर लगा सकती हैं। इस से होंठ मुलायम और चमकदार रहेंगे। कैस्टर औयल भी लिप्स के लिए बेहतरीन है. यह लिप्स को फटने अथवा रंगत खराब होने से बचाता है। 

lifestyle

-सोने से ठीक पहले अपने होंठों पर थोड़ा सा देसी घी लगाकर थोड़े देर के लिए हल्के हाथों से मसाज करें। इसे पूरी रात यूं ही लगा रहने छोड़ दें और फिर सुबह गुनगुने पानी से होंठों को अच्छी तरह साफ कर लें। इसका इस्तेमाल हमारे होठों को न सिर्फ रुखेपन से बचाता है, बल्कि होंठों को गुलाबी और मुलायम भी बनाता है।

lifestyle

-शहद और नीबू की कुछ बूंदें मिला कर नियमित रूप से लिप्स पर लगाएं। इस से लिप्स की रंगत ठीक होगी और वे मुलायम भी रहेंगे। तेल भी लिप्स के लिए अच्छा होता है।

-सर्दियों में होठों को फटने से बचाना चाहती हैं तो उस पर रोज़ाना नारियल तेल लगाएं।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended