संजीवनी टुडे

संभोग करने से महिलाओं की याददाश्त होती है तेज...

संजीवनी टुडे 12-02-2019 15:01:08


डेस्क। एक रिसर्च में सामने आया की सेक्स करने से महिलाओं में याददाश्त तेज होती है। सेक्स करना सेहत के लिए नुकसानदेह नहीं हो सकता है। महिलाओं के लिए याददाश्त बढ़ाने के लिए एक बेहतर तरीका है। इससे पहले जानवरों पर किए गए शोध में पता चला था कि सेक्स करने से उनकी याददाश्त पर अच्छा असर होता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मोंट्रेयल के मैकगिल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च में देखा कि PVI (पीनाइल-वजायनल इंटरकोर्स) से हेल्‍दी यंग फीमेल्‍स की याददाश्त पर लाभकारी असर होता है। इससे पहले यह शोध जानवरों पर किए गए जिसमे सेक्स करने से उनकी याददाश्त पर काफी असर देखने को मिला। 

लारा माउंडडर और सहयोगी कॉलेज की हेल्‍दी फीमेल स्‍टूडेंट्स के सेक्‍स रिलेशन पर टेस्‍ट करना चाहते थे। इसके लिए शोधकर्ताओं ने 18-29 साल की 78 महिलाओं का चयन किया। जिसमे शोधकर्ताओं ने यह देखा सेक्स करने से मस्तिष्क के हिप्पोकैंपस क्षेत्र में नए टिशूज का विकास होता है। जिसे इमोशंस, मेमोरी और ऑटोनोमिक नर्व्‍स सिस्‍टम का सेंटर माना जाता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

शोध में कहा गया, जो महिलाएं ज्यादा से ज्यादा पीवीआई सेक्स करती हैं। उनके हिप्पोकैंपस में न्यूरोजेनेसिस अधिक होता है। जिसके कारण याददाश्त तेज होती है। 

More From lifestyle

Loading...
Trending Now