संजीवनी टुडे

महिलाएं ब्लाउज पहनते समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान

संजीवनी टुडे 08-08-2019 14:23:19

साड़ी भी तभी खूबसूरत लगती है जब आपने ब्‍लाउज भी स्‍टाइलिश और सही तरीके से पहना हो। नहीं तो महंगी से महंगी और अच्‍छी से अच्‍छी साड़ी का लुक भी खराब हो जाता है।


डेस्क। अक्सर महिलाएं नई फैशन की तलाश में रहती है। साड़ी भी तभी खूबसूरत लगती है जब आपने ब्‍लाउज भी स्‍टाइलिश और सही तरीके से पहना हो। नहीं तो महंगी से महंगी और अच्‍छी से अच्‍छी साड़ी का लुक भी खराब हो जाता है। महिलाओं और लड़कियों को बड़े गले की ड्रेसेस पहनना बहुत पसंद होता है। लेकिन कई बार बड़े गले की ड्रेसेस पहनने के कारण आपको दिक्कत भी हो सकती है। सावधानी हटने से आप के बड़े गले के ब्लाउज या ड्रेस में ऐसी परेशानियां आ सकती हैं जिसके कारण आपको लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है।

यह खबर भी पढ़े:पिने के लिए ही नहीं इस काम भी आती है बीयर, जानकर हो जाओगे हैरान

इन बातों का रखें खास ध्यान:

- अगर आप बड़े गले के ब्लाउज पैन रही हैं तो पहनने से पहले इनकी साइज जरूर चेक करें। बड़े गले के ब्लाउज देखने में बहुत ही ग्लैमरस और खूबसूरत लगते हैं। 

dfg

-अगर ब्रा का साइज ठीक होगा, तभी ब्लाउज अच्छे से फिट होंगे। क्योंकि अगर ब्रा फिट नहीं होगी तो ब्लाउज कितने भी सही तरीके से सिला हो आपकी बॉडी अच्छी नहीं दिखेगी। अब तो कुछ ऐसे भी ब्लाउज आते हैं जिनमें पेड लगे होते हैं। 

-कुछ कपड़े बहुत ही लचीले होते हैं जिसके कारण बार-बार गला ठीक करना पड़ता है। इसलिए हमेशा सिल्क या वेलवेट के कपड़े का ब्लाउज सिलवाए। इन कपड़ों की फिटिंग बहुत अच्छी आती है।

dfgdfg

-ब्लाउज पहनते समय अंडर गारमेंट्स का चुनाव ध्यान से करें। अगर आप बड़े गले का ब्लाउज पहन रहे हैं तो अंडर गारमेंट्स पहनने की जगह बड़े गले के ब्लाउज में पेड लगवा ले। इससे आपको दिक्कत नहीं होगी।

- बड़े गले के ब्लाउज के साथ आप से स्टेटमेंट नेकपीस कैरी कर सकती हैं। जिससे  ब्लाउज का गला अगर थोड़ा नीचे खिसक जाए तो आपको परेशानी नहीं होगी।

dfg

-जब आप अपने ब्लाउज के लिए कोई डिजाइन चुनती हैं तो फैब्रिक का भी ध्यान रखें। कुछ कपड़े बहुत ही लचीले होते हैं जो बार-बार अपनी जगह से खिसकते रहते हैं। ऐसे में आपको बार-बार नेक ठीक करना पड़ता है। इसलिए ब्लाउज के लिए ऐसा फैब्रिक चुनें जो सीक्वेंस लाइन में जुड़ें हों। कॉटन का कपड़ा ब्लाउज के लिए हमेशा परफेक्ट होते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended