संजीवनी टुडे

बारिश के मौसम में इन टिप्स की मदद से बचाएं मेकअप को फैलने से!

संजीवनी टुडे 10-07-2019 10:05:13

बारिश के मौसम में मैकअप को फैलने में कुछ भी समय नहीं लगता हैं। इसलिए मेकअप करते हुए बड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। मैकअप पिघलने व पानी से फैलने की वजह से चेहरा खराब हो जाता है।


डेस्क। झमाझम बारिश होना शुरू हो गई हैं। इस मौसम में मैकअप को फैलने में कुछ भी समय नहीं लगता हैं। इसलिए मेकअप करते हुए बड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। मैकअप पिघलने व पानी से फैलने की वजह से चेहरा खराब हो जाता है। इसलिए आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हे आजमाकर इस स्थिति से बच सकते हैं। आइये जानते हैं मानसून मेकअप टिप्स-

-बारिश के मौसम में मेकअप का विशेष ध्यान रखें, वाटरप्रूफ एवं हल्का-फुल्का मेकअप करें, जो आपके चेहरे को खूबसूरत तो दिखाए ही, साथ ही भीगने पर उसे बदरंग न बनाए।

ss

-अगर आप ट्रेडिशनल मेकअप कर रही हैं तो गीली बिंदी न लगाएं, क्योंकि गीली बिंदी भीगने पर बहने लगेगी जिससे आपका चेहरा रंग-बिरंगा हो जाएगा। अगर आप डिजाइन वाली बिंदी लगा सकती हैं तो वाटरप्रूफ लिक्विड बिंदी लगाएं अन्यथा बाजार में मिलने वाली स्टिकर वाली, बिंदिया लगा सकती है।

-हो सके तो फाउंडेशन और फेस पावडर का प्रयोग न करें। अगर आवश्यक हो तो फाउंडेशन लगाने के लिए भीगे नम स्पंज का प्रयोग करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

यदि आप ब्लशर का प्रयोग कर रही हैं, तो वॉटरप्रूफ, क्रीमी ब्लशर का प्रयोग करें। सूखे सिंदूर के स्थान पर रेडीमेड स्टिक वाले सिंदूर का ही प्रयोग करें, यह गीले होने पर बहता नहीं है।

ss

-वॉटरप्रूफ काजल का प्रयोग करें या फिर काजल की जगह जैल आई लाइनर या फिर वॉटरप्रूफ लाइनर का प्रयोग करें। गाढ़ी और क्रीमी फेस क्रीम के बजाए तरल फेस क्रीम का प्रयोग करें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended