संजीवनी टुडे

इन घरेलू उपाय की मदद से करें डार्क अंडरआर्म्स के कालेपन की छुट्टी...

संजीवनी टुडे 19-01-2020 11:24:57

ज्यादातर लड़किया स्लीव्लेस कपड़े पहनना पसंद करती है लेकिन अक्सर अंडरआर्म्स की डार्क स्किन की वजह से उन्हें दिक्कत का सामन करना पड़ता है।लेकिन डार्क अंडर आर्मस को अब आसानी से आप गोरा बना सकते हैं वो भी कुछ आसान से होम रेमिडी से चलिए जानते हैं


डेस्क। ज्यादातर लड़किया स्लीव्लेस कपड़े पहनना पसंद करती है लेकिन अक्सर अंडरआर्म्स की डार्क स्किन की वजह से उन्हें दिक्कत का सामन करना पड़ता है।लेकिन डार्क अंडर आर्मस को अब आसानी से आप गोरा बना सकते हैं वो भी कुछ आसान से होम रेमिडी से चलिए जानते हैं कि कैसे आप डार्क अंडर आर्मस को गोरा बना सकते हैं ताकि आप बिना हिचकिचाहट के आप भी पहन सकें स्लीवलैस। 

ये खबर भी पढ़े: लड़कियों के लिए बेहद फायदेमंद हैं चावल का पानी, जानिए कैसे?

lifestyle

अंडर आर्म्स का कालापन ऐसे करें दूर:

-नींबू कि एक स्लाइस लें। अब इसे पतला काट कर अंडरआर्म्स के काले हिस्सेमें लगाए। हल्के हाथों से इसे घूमते हुये कुछ देर इस प्रक्रिया को दोहराएँ। ऐसेफल जिनमे सिट्रस होता है वो हमारे शरीर कि डेड स्किन को निकाल कर त्वचा को गोरा और चमकदार बनाते हैं। इसे अपनी डार्क स्किनपर लगाये और कुछ ही दिनों में आप फर्क महसूस करेंगे।

- आलू एक नेचुरल ब्लीच और एंटी-इरिटेंट है, जिसके कारण आपके अंडरआर्म्स का कालापन तो दूर होगा ही, साथ ही गर्मी के कारण होने वाली खुजली और इरिटेशन भी खत्म होती है। इसके इस्तेमाल के लिए आप कच्चे आलू के स्लाइस लेकर उसे अंडरआर्म्स पर रगड़ें या फिर आलू के रस का इस्तेमाल प्रभावित स्थान पर करें। कुछ दिनों तक आप दिन में दो बार यह प्रयोग करें। आपको जल्द ही असर दिखाई देने लगेगा। 

lifestyle

- एलोवेरा जैल को अंडरआर्म्स पर रोजाना लगाने से इनका कालापन दूर हो जाएगा और आपको ज्यादा महंगे ट्रीटमेंट का सहारा भी नहीं लेना पड़ेगा। 

-अपने डार्क अंडरआर्म्स में नारियल का तेल लगाकर 5 मिनट के लिए मसाज करें। बाद मे नहा लें। इससे अंडरआर्म्स का कालापन जल्दी गायब हो जाएगा। 

lifestyle

-चंदन और गुलाब जल के पेस्ट को लगाने से भी अंडरआर्म्स का कालापन कम होता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended