संजीवनी टुडे

बेटियां पापा की ज्यादा लाडली क्यो होती हैं, जाने वजह

संजीवनी टुडे 11-03-2019 09:54:37


डेस्क। वैसे तो माता-पिता अपने सभी बच्चों को एक समान प्यार देते हैं। वैसे तो बेटी हर किसी की लाडली होती है पर क्या आप जानते हैं कि बेटी और पिता के बीच स्पेशल बॉन्डिंग क्यों होती है। क्यों वो पापा की लाडली होती है।  इसकी कई वजहें हैं। लेकिन पिता और बेटी की बॉन्डिंग और ट्यूनिंग कुछ अलग ही होती है। इस रिश्ते की मिठास घर की रौनक को कई गुना बढ़ा देती है। जब कोई पुरुष बेटी का पिता बनता है तो उसके स्वभाव में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। वह और ज्यादा इमोश्नल और केयरिंग हो जाता है। यहां हम उन वजहों पर बात करते हैं जो घर में बेटी को पापा की लाडली बना देती हैं। 

1. बेटियों की जिंदगी में पिता ही उनके पहले सुपरहीरो होते हैं। उन्हें लगता है पिता उनके हर सपने और हर फरमाइश को पूरा करेंगे। 

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

2. बेटियों को पिता की गोद में जो प्यार, सुकून मिलता है वह उन्हें और किसी की गोद में नहीं मिलता है। पिता जहां अपनी बेटी को हमेशा पलकों पर बैठाकर रखते हैं, बेटी भी उसकी गोद में खुद को महफूज महसूस करती हैं। 

3.पिता और बेटी की दोस्ती भी बहुत गहरी होती है। बेटी को लगता है कि पिता उसकी हर उलझन को सुलझा सकते हैं। पिता भी अपनी बेटी की हर ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश करते हैं।

s

4. बेटी की उम्र के हर पड़ाव पर उसके सामने कई चुनौतियां आती है। चाहे वह स्कूल में एडमिशन हो, कॉलेज में दाखिला हो या फिर जॉब का इंटरव्यू हो। हर पड़ाव पर पिता बेटी का पूरा सपोर्ट करता है। पापा बेटी की पढ़ाई से लेकर उसके हर सपने, करियर को पूरा करना चाहते हैं।

5. घर में बच्चों की शैतानियों से ही रौनक होती है। नटखटपन के इस माहौल में अकसर मम्मियां बेटों की साइड लेती हैं और पापा बेटियों की। ये बात भी पिता और बेटी के रिश्ते को और मजबूत बनाती है।अपने करीब रखता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आपको बता दें कि हमारे देश में हर साल सितंबर के चौथे रविवार को डॉटर्स डे मनाया जाता है। इसी दिन अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी डॉटर्स डे मनाया जाता है। 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended