संजीवनी टुडे

चेहरे पर करें इन चीजों का इस्तेमाल, आएगा गजब का निखार!

संजीवनी टुडे 28-01-2020 12:25:35

र किसी की ख्वाहिश होती है उसकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार बने। लेकिन आजकल की बिजी लाइफस्‍टाइल और दोहरी जिम्‍मेदारियों को निभाने के कारण ज्‍यादातर महिलाएं अपनी स्किन की अच्‍छे से केयर नहीं कर पाती हैं।


डेस्क। हर किसी की ख्वाहिश होती है उसकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार बने। लेकिन आजकल की बिजी लाइफस्‍टाइल और दोहरी जिम्‍मेदारियों को निभाने के कारण ज्‍यादातर महिलाएं अपनी स्किन की अच्‍छे से केयर नहीं कर पाती हैं। और कई लोग चेहरा धोने के नए ब्रांड के फेसवाश और साबुन का इस्तेमाल करते है। परतु कभी कभी त्वचा साफ होने की बजाय रूखी हो जाती है। और चेहरे पर दाने आने लगते है। इस कारण आप इनसे जितना हो सके दूर ही रहे और आप घर पर ही फेसवाश तैयार करें हम बताएंगे कि आप किन-किन चीजों का चेहरे को दोने में इस्तेमाल कर सकते है।

ये खबर भी पढ़े: ठंड के कारण आपके होठ फटकर हो गए है बेकार, तो आजमाएं ये कारगर उपाय!

lifestyle

चेहरे पर निखार लाने के लिए घरेलू उपाय: 
 
हल्दी का पाउडर लें उसमें नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर सूखने तक लगे रहने दें। सूखने के बाद इसे साफ पानी से धो लें। ध्यान रहें कि हल्दी ज्यादा मात्रा में ना लें इससे आपका चेहरा पीला लग सकता है।

lifestyle

खीरे को पीसकर चेहरे पर मले यदि आप चाहे तो खीरे में दही को भी मिला सकते है। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर पांच मिनट तक रखे बाद में चेहरे को धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक आती है। आप चाहे तो दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते है। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा कर दो मिनट बाद धो ले इस पेस्ट से आपके चेहरे पर निखार आता है।

lifestyle

आप अपने चेहरे को कच्चे दूध को दोने में इस्तेमाल कर सकते है, कच्चे दूध को अपन चेहरे पर रुई की मदद से अच्छी तरह लगाए, सूखने के पश्चात एक दो बार और लगाए। इसके पश्चात चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले इससे त्वचा कोमल होती है।

lifestyle

रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर और गर्दन पर गुलाब जल लगाकर हल्के हाथों से मले इससे आपकी त्वचा की गंदगी साफ़ हो जाएगी।, फिर मॉर्निंग में उठकर चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended