संजीवनी टुडे

रात को सोने से पहले चेहरे पर करें इन चीजों का इस्तेमाल, फिर देखे कमाल

संजीवनी टुडे 14-07-2019 11:31:44

लड़कियां ग्लोइंग स्किन के लिए कई तरह के क्रिम और कॉस्मेटिक का यूज़ करती हैं। लेकिन आपको दिन के भागदौड़ में अपनी स्किन का ख्याल रखने का वक्त नहीं मिलता है, तो परेशान न हो।


डेस्क। लड़कियां ग्लोइंग स्किन के लिए कई तरह के क्रिम और कॉस्मेटिक का यूज़ करती हैं। लेकिन आपको दिन के भागदौड़ में अपनी स्किन का ख्याल रखने का वक्त नहीं मिलता है, तो परेशान न हो। आप रात में सोने से पहले कुछ चीजों का इस्तेमाल करके अपनी स्किन की जरूरी देखभाल करने के साथ ही इसकी खूबसूरती भी बढ़ा सकती हैं। जानिए कैसे करें इनका इस्तेमाल।

-सोने से पहले गुलाबजल के इस्तेमाल से न सिर्फ आपके दिनभर की खोई नमी आपको वापस मिलेगी, बल्कि इससे आपकी स्किन मुलायम भी होगी। इसके इस्तेमाल से आप हर रोज फ्रेश स्किन के साथ जगेंगी। बस सोने से पहले रूई की मदद से इसे पूरे चेहरे पर लगाएं।

ss

-कच्चे दूध की मदद से आप चेहरे के दाग-धब्बे कम करने के साथ ही इससे अपनी रंगत भी निखार सकती हैं। इसके लिए फ्रिज में कच्चा दूध रखकर ठंडा कर लें। अब चेहरा धोने के बाद इसे रूई से पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर इसे धो लें।

ss

-सोने से पहले चेहरा अच्छी तरह साफ करें। हरे धनिये के एक चम्मच रस में एक चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं। सूखने पर चेहरा साफ पानी से धो लें। ऐसा सप्ताह में दो बार करने से मुंहासे गायब हो जाते हैं।

ss
- एलो वेरा जेल की में मौजूद मॉइश्चराइजिंग और एंटीबैक्टिरिअल प्रोपर्टी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होती है। ये आपको पिंपल से राहत दिलाने के साथ ही ग्लोइंग स्किन भी देता है। सोने से पहले चेहरा धोकर इसकी पतली लेयर अच्छी तरह लगाएं सुबह धो लें।

ss

-सोने से पहले अपने चेहरे पर बादाम तेल का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि इसके लिए स्वीट आल्मंड ऑयल का ही इस्तेमाल करें। इसके इस्तमाल से -झुर्रियों और बारीक रेखाओं जैसी बढ़ती उम्र की निशानियों से राहत पा सकती है इससे आपके चेहरे पर निखार भी आएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended