संजीवनी टुडे

चेहरे की डेड स्किन को हटाने के लिए ऐसे करें निम्बू का इस्तेमाल

संजीवनी टुडे 12-06-2019 14:22:38

गर्मियों में धूप से त्वचा की कोशिकाएं डैमज होने लगती है। और वह जगह काली पड़ जाती है। हमारे चेहरे की सुंदरता पर दाग लगता है। आप घर में इन चीजों का इस्तेमाल करके भी डैड स्किन यानि मृत कोशिकाओं को हटा सकते हैं।


डेस्क। गर्मियों में धूप से त्वचा की कोशिकाएं डैमज होने लगती है। और वह जगह काली पड़ जाती है। हमारे चेहरे की सुंदरता पर दाग लगता है। आप घर में इन चीजों का इस्तेमाल करके भी डैड स्किन यानि मृत कोशिकाओं को हटा सकते हैं। नींबू त्वचा के लिए लाभकारी होता है। यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी से भरपूर होता है इसलिए त्वचा को सुंदर बनाने के लिए लाभकारी होता है। नींबू से आपकी स्किन को कई तरह के लाभ होते हैं। इससे आपकी डेड स्किन भी निकल जाती है। आज हम कुछ निम्बू के ही फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी काम के हो सकते हैं। 

नींबू-बेकिंग सोडा। चेहरे की डेड स्किन साफ करने के लिए नींबू-बेकिंग सोडा इस्तेमाल करें बेकिंग सोडा त्वचा के दाग-धब्बे साफ करने और मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। नींबू में थोड़ा का बेकिंग सोडा मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है। 

dd
 
नींबू-कॉफी पाउडर। मृत कोशिकाओं को साफ करने  नींबू-कॉफी पाउडर काफी फायदेमंद हैं। कॉफी पाउडर में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करती है। नींबू में थोड़ा का कॉफी पाउडर मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है। 

नींबू-शुगर- चीनी में एक्सफोलिएट गुण होते हैं और नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है। नींबू और चीनी को आपस में मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है। 

dd

नींबू-एप्सम सॉल्ट: नमक में एक्सफोलिएट गुण होते हैं और नींबू में विटामिन सी की शक्ति होती है। नींबू में थोड़ा का एप्सम सॉल्ट मिलाकर स्क्रब करने से मृत कोशिकाएं तेजी से साफ होती है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended