संजीवनी टुडे

छोटी आंखों के लिए ट्राई करें ये आई मेकअप, दिखेंगी बहुत खूबसूरत

संजीवनी टुडे 10-08-2019 09:50:47

जिन महिलाओं की आंखें छोटी होती हैं, वह अक्सर आईमेकअप करवाते हुए झिझकती हैं। हर किसी को बड़ी-बड़ी आंखें ही अच्छी लगती हैं। महिलाएं काजल मस्कारा और आईलाइनर लगाकर खूबसूरत लगने लगती हैं।


डेस्क। आजकल हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती हैं। लेकिन जिन महिलाओं की आंखें छोटी होती हैं, वह अक्सर आईमेकअप करवाते हुए झिझकती हैं। हर किसी को बड़ी-बड़ी आंखें ही अच्छी लगती हैं। महिलाएं काजल, मस्कारा और आईलाइनर लगाकर खूबसूरत लगने लगती हैं।  उन्हें लगता है कि आई मेकअप करने से उनकी आंखें और भी छोटी नजर आएंगी। लेकिन ऐसा तभी होता है, जब आप अपना आईमेकअप गलत तरीके से करती हैं। दरअसल, हर महिला की आंखें अलग होती हैं और उसी के अनुरूप मेकअप करना चाहिए। खासतौर से, छोटी आंखों का मेकअप तो इस तरह किया जाना चाहिए कि आंखें बड़ी व खूबसूरत लगें। तो चलिए आज हम आपको छोटी आंखों का मेकअप करने के तरीके के बारे में बता रहे हैं−

यह खबर भी पढ़े:चेहरे पर आलू लगाने के फायदे जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान


लाइनर हो पतला: आईलाइनर, छोटी आंखों के लिए सबसे अच्‍छा मेकअप टूल है। छोटी आंखों में मेकअप करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपका लाइनर पतला हो। हैवी लाइनर लगाने से आपकी आंखें और भी अधिक छोटी नजर आएंगी। वहीं आप साथ में हैवी मस्कारा अप्लाई करें। हैवी मस्कारा आंखों को ओपनअप करता है, जिससे आंखें बड़ी व खूबसूरत लगती हैं। वहीं अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे एक स्मज लुक दे सकती हैं। साथ ही आप नीचे व्हाइट काजल पेंसिल का इस्तेमाल करें। इस तरह से भी आंखें बेहद अटैक्टिव व बड़ी नजर आती हैं। 

rs

मसकारा बढ़ाएं खूबसूरती : अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल जरूरी हैं। इससे आपकी आंखों को बड़ा लुक तो मिलेगा ही साथ ही इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ती है। मसकारा, आंखों पर ऊपरी और निचली पलकों पर लगाया जाता है। इसे लगाने से आंखों की पलकें सीधी हो जाती है और वह सामान्‍य से बड़ी दिखती है। आप चाहें तो पलकों को घुमाकर भी मसकारा लगा सकती हैं।

rs

  अगर लगाना हो काजल: कुछ महिलाओं को काजल लगाना बेहद पसंद होता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको काजल भी अलग तरीके से लगाना चाहिए। छोटी आंखों वाली महिलाओं को काजल हमेशा आंखों के एंड पर ही लगाना चाहिए। अगर आप पूरी आंखों पर काजल लगाएंगी तो इससे आपकी आंखें छोटी नजर आएंगी। अंदर की तरफ आप व्हाइट कलर की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा व्हाइट आईशैडो से उसे आउटलाइन करें।

rs
लाइट कलर्स का इस्तेमाल: अगर आपकी आंखें छोटी हैं और आप आईमेकअप कर रही हैं तो कोशिश करें कि आईशैडो आप लाइट कलर का ही चुनें। न्यूटल व लाइट कलर आपकी आंखों को बड़ा दिखाते हैं। वहीं डार्क शेड से आपकी आंखें और भी दबी हुई नजर आती हैं। अगर आप आंखों को सच में बड़ा दिखाना चाहती हैं तो अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी लैशेज घनी व आंखें बड़ी नजर आती है। हालांकि यह स्टेप थोड़ा टिकी हैं, इसलिए अगर आपको इसमें परेशानी हो रही हो तो आप इसे छोड़ भी सकती हैं। 

rs

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended