संजीवनी टुडे

गर्मियों में स्वस्थ रहने के लिए करें इन चाय का सेवन

संजीवनी टुडे 23-05-2019 13:52:09


डेस्क। अक्सर हर घर मे चाय जरूर बनती है परन्तु गर्मियों मे घर पर बनने वाली चाय आपको नुकसान पंहुचा सकती है। ऐसे मे हम आज आपको ऐसी चाय के बारे मे बताने जा रहे है जो गर्मी में ठंडक दे। तो आज जानते है उन चाय के बारे मे जो आपको स्वस्थ रखे। जो एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती हैं जो कैंसर, मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियो को दूर करती हैं साथ ही यह गर्मी मे ठंडक देकर लू से हमे बचाती है। आइये जानते उन चाय के बारे मे -

ग्रीन टी -
ग्रीन टी चाय सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है। इसमे कई एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो पाचन प्रक्रिया के लिए बहुत फायदेमंद होते है। ग्रीन टी के सेवन से अनेक बीमारिया दूर होती है। ऐसे मे खुली ग्रीन टी का इस्तेमाल करे। 

पुदीना -
सेहत के लिए पुदीना बहुत फायदेमंद होता है। पुदीना में एंटीऑक्सीडेंट्स होते है साथ ही इसमे विटामिन ए, मैग्नीशियम और आयरन से भरपूर होता है। इसकी चाय के लिए एक बर्तन मे पानी उबाले और उसमे कुछ पुदीना के पत्ते डालकर कुछ देर तक उबालें। अंत मे इसे छानकर पिएं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गुलाब की चाय - 
गुलाब की पत्तियों से बनी चाय जो पीने से स्किन पर चमक बढाती है। इस चाय मे कई विटामिन मौजूद होते हैं। जो सेहत के लिए फायदेमंद होते है। इस चाय को बनाने के लिए 2 कप पानी लें अब इसमें ताजे गुलाब की पत्तियां डाल दें और 1 मिनट तक उबाले और अंत मे छानकर पी ले। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended