संजीवनी टुडे

मानूसन में स्वस्थ रहने के लिए करें इन ड्रिंक्स का सेवन, मिलेंगे कई लाभ

संजीवनी टुडे 29-07-2019 11:52:46

मानसून में मौसम का लुप्त उठाने के लिए अक्सर हम बारिश के पानी में घूमते है जिससे बीमारी पैदा होने का खतरा रहता है।


डेस्क। अभी मौसम मानसून का चल रहा है जिससे अगर हमने जरा सी भी लापरवाही की तो जल्द बीमार हो सकते है। आपको बता दे की इस मानसून में मौसम का लुप्त उठाने के लिए अक्सर हम बारिश के पानी में घूमते है जिससे बीमारी पैदा होने का खतरा रहता है। इस मौसम में मस्ती, रोमांस और चटपटे व्यंजन खाने का मजा लाते है परन्तु यह मौसम कई बीमारी साथ लेकर आता है। तो आज जानते है इस मौसम में बीमारी से बचने के लिए कौन से ड्रिंक्स अपनी डाइट में शामिल करे -

अदरक की चाय -
इस मौसम में अदरक की चाय पीना बहुत फायदेमंद है। आपको बता दे, अदरक की चाय जुकाम से ग्रस्त लोगों के लिए किसी दवा से कम नहीं है। अदरक आपको फ्लू के दौरान महसूस होने वाले दर्द से भी राहत पहुँचाकर पाचन से संबंधि समस्या को ठीक करता हैं।

बर्फ के गोले -
बर्फ के गोले खाकर आप कई बीमारियों को रोक सकते है। बर्फ के गोले के सेवन से विटामिन की कमी और शरीर को डी-हाईड्रेट होने से आप बचा सकते है। आपको बता दे, बर्फ के गोले 100 प्रतिशत फलों के रस से बने हुए होते हैं।   

चिकन सूप -
इस मानसून में चिकन सूप के सेवन से फ्लू और जुकाम की समस्या दूर होती है। साथ ही चिकन सूप पीने से कई बीमारियों में राहत मिलेगी। 

पानी -
इस मौसम में पानी अधिक पीना चाहिए क्योकि पानी हाईड्रेड रखने के साथ शरीर के सारे टॉक्सिन्स को भी बाहर निकालता है। ऐसे में आप खूब पानी पीये। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended