संजीवनी टुडे

फिगर अच्छा दिखाने के लिए कहीं आप तो नहीं कर रही ये गलतियां...

संजीवनी टुडे 27-11-2020 03:25:00

पेट के बल सोने से स्तनों का आकार बिगड़ने लगता है।


डेस्क। हर महिला चाहती है कि उसका फिगर अच्छा दिखे और इसके लिए वे तरह-तरह की चीजें आजमाती हैं। अच्छे स्तन लड़कियों की खूबसूरती में एक्स फैक्टर का काम करते हैं। लेकिन कई बार कुछ अनजानी क्रियाओं के जरिये लड़कियां स्तनों को नुकसान पहुंचा देती हैं जिससे स्तनों का स्वास्थ्य बिगड़ जाता है जो उनकी पूरी खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करता है। सो इन गलतियों से बचें और अपने स्तनों को स्वस्थ रखें।

-शरीर के दूसरे हिस्सों की तरह ब्रेस्ट में ऑइल ग्लैंड्स नहीं होती हैं। अगर आप इन्हें हाइड्रेट और मॉइश्चराइज नहीं रखेंगे तो आपको सैगी ब्रेस्ट की दिक्कत हो सकती है। साथ ही खुजली भी हो सकती है।

News for girls many of you dont commit these mistakes

- आपने देखा होगा कई लोग पेट के बल सोते हैं। पेट के बल सोने से स्तनों का आकार बिगड़ने लगता है। पेट के बल सोने पर स्तन काफी देर गद्दे से दबे रहते हैं जिस कारण स्तनों के लिग्मेंट्स खिंच जाते हैं।

-कई बार ब्रेस्ट छोटे होने या साइज में ना होने के कारण लड़कियां ब्रेस्ट इम्प्लांट करवाकर ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाती हैं। ऐसा ना करें। स्तनों को जैसा है वैसा ही रहने दे। क्योंकि इससे कई तरह के इन्फेक्शन,एलर्जी या कैंसर होने का खतरा होता है।

lifestyle

- कई महिलाओं का ऐसा मानना है कि ब्रा का साइज कभी नहीं बदलता है, उन्हें ऐसा लगता है कि पूरी जिदंगी एक ही ब्रा साइज उनके लिए सही रहेगा। ये गलती बहुत से लोग करते हैं। ब्रा पहनकर सोने से छाती का रक्त प्रवाह बिगड़ जाता है जिससे भविष्य में इडीमा भी हो जाता है। सर्दी में गर्माहट के लिए कई लड़कियां ब्रा पहनकर सोती हैं। ये बीमारी को न्यौता देना है।

- क्लीवेज दिखाने के लिए अगर आप बहुत टाइट ब्रा पहनती हैं तो ना पहनें। इससे छाती दब जाती है और रक्त संचार ठीक से नहीं होता। इसी तरह आराम के लिए ढीली ब्रा भी नहीं पहनें। इससे स्तन लटक जाएंगे और बेढंगे लगेंगे।

lifestyle

- स्तन में या स्तन के आस-पास की जगहों में टैटू ना बनवाएं इससे स्किन या ब्रैस्ट कैंसर हो सकता है।

यह खबर भी पढ़े: LIVE Updates/ किसानों और पुलिस के बीच चले ईंट-पत्थर, बैरिकेड्स तोड़ नदी में फेंका, आंसू गैस के गोले भी दागे, देखिये Video

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended