संजीवनी टुडे

गर्मियों में अपने स्टाइल स्टेटमेंट को बढ़ाने के लिए इस तरह करें स्कार्फ का चुनाव

संजीवनी टुडे 11-06-2019 10:43:31

गर्मी के मौसम में लड़कियों को अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने की चिंता सताने लगती हैं। गर्मियों की कई परेशानियों में से एक है तेज धूप कई लोग धूप से बचने के लिए छहां छतरी का इस्तेमाल करते हैं तो कई स्कार्फ पहन कर अपनी त्वचा का धूप से बचाव करते हैं।


डेस्क। गर्मी के मौसम में लड़कियों को अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने की चिंता सताने लगती हैं। गर्मियों की कई परेशानियों में से एक है तेज धूप कई लोग धूप से बचने के लिए छहां छतरी का इस्तेमाल करते हैं तो कई स्कार्फ पहन कर अपनी त्वचा का धूप से बचाव करते हैं। जब भी बाहर निकलती है तो धूप से बचाव के लिए स्कार्फ की मदद से अपना चेहरा ढंकना पसंद करती है। जी हाँ, यह स्कार्फ ही हैं जो गर्मियों के दिनों में महिलाओं का सहारा बनता हैं और आप इसे स्टाइल स्टेटमेंट के तौर पर भी आजमा सकती हैं।स्कार्फ जहां आपके लुक को संवारता है तो वहीं आपके फैशन में भी चार चांद लगा देता है. आप चाहें तो स्कार्फ को अलग-अलग जगह पर अलग-अलग तरीकों से कैरी कर आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही स्कार्फ की जानकारी लेकर आए हैं जो आपको गर्मियों के दिनों में फैशन से जोड़े रखेंगे।

फूलों से सजा स्कार्फ: इस स्कार्फ पर विभिन्न रंगों में छोटेबड़े फूल बने होते हैं। अगर आप को फूलों की डिजाइन वाला टौप या फिर कुरती पहनना पसंद है, तो यह आप के लिए परफैक्ट है। इस स्कार्फ को आप अपनी ड्रैस के साथ मिक्स ऐंड मैच कर के पहन सकती हैं। इस के किनारे पर बेस कलर की लैस और जरी मिलेगी।

s

शिफौन स्कार्फ: यह स्कार्फ काफी मुलायम होता है। अगर आप की ड्रैस काफी भरे प्रिंट की है तो आप इस तरह का स्कार्फ पसंद कर सकती हैं, जिसे आप दुपट्टे की जगह अपने कुरते के साथ मैच कर सकती हैं या फिर वैस्टर्न आउटफिट के साथ भी ले सकती हैं। इस का फैब्रिक काफी अच्छा होता है, इसलिए यह स्कार्फ थोड़ा महंगा होता है।

मोती वर्क वाला: आप यह स्कार्फ कौटन, सिल्क, जौर्जेट, वैल्वेट आदि किसी भी फैब्रिक में अपनी ड्रैस से मैच करता ले सकती हैं। इस के किनारों पर मोतियों से सजी हुई फ्रिल बहुत सुंदर दिखती है। इस पूरे स्कार्फ पर फूलपत्तियों आदि की डिजाइनें उभारी होती हैं और उन पर शीशे और मोती का वर्क होता है।

आर्टिस्टिक स्कार्फ: जैसाकि इसके नाम से ही पता चलता है कि यह स्कार्फ आर्ट से भरपूर होता है। इस पर पेंटिंग की गई होती है। यह स्कार्फ देखने में किसी कैनवास पर उभरी किसी तसवीर जैसा लगता है। इस में बहुत से रंगों का प्रयोग कर के कोई न कोई कलाकृति उकेरी गई होती है। नियमित पहने जाने वाले आउटफिट में कलर्स भरने का काम ये प्रिंट करते हैं। क्योंकि ये काफी मिक्स किए हुए कलर्स में मिलते हैं। इसलिए इन के रंग काफी खिले हुए लगते हैं। 

s

ऐनिमल प्रिंट: ऐनिमल प्रिंट एक बार फिर फैशन में आ गया है। ऐनिमल स्किन, ऐनिमल स्कैचेज, ऐनिमल पैचेज आदि वैराइटी आप को इन स्कार्फों में मिल जाएगी। ये ब्राउन, पिंक, स्किन आदि खूबसूरत कलर्स में उपलब्ध हैं। वैसे तो यह प्रिंट सभी फैब्रिक्स में मिलता है, लेकिन इस का सब से अच्छा लुक जौर्जेट पर आता है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended