संजीवनी टुडे

नहाने से पहले जरूर करे ये काम, वरना...

संजीवनी टुडे 21-03-2019 02:20:00


एलोवेरा व खीरे से पाएं निखरी त्वचा

हल्की-फुल्की गर्मियां शुरू हो चुकीं है। इस मौसम में चेहरे को चमकदार, त्वचा में नमी व उसका पोषण बेहद जरूरी है। ऐसे में आप एलोवेरा व खीरे के एक नुस्खे से निखरी हुई त्वचा पा सकते हैं। 

एलोवेरा और खीरा

सबसे पहले एलोवेरा जेल व खीरे को मिक्सी में डालकर स्मूद ब्लैंड कर लें। फिर इस मिश्रण को आइस ट्रे में डालें और फ्रीजर में रख दें। फिर रोजाना नहाने से 1-2 मिनट पहले इस क्यूब्स को अपने चेहरे पर रब करें।। साथ ही एक बार शाम को भी इससे चेहरे की मसाज करें। 

लगाएं एलोवेरा-खीरा फेस पैक

खीरे को मैश करके उसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिलाएं। इसके बाद इसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें। यह पैक एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर रखने के साथ गर्मियों में होने वाली ब्यूटी प्रॉब्लम्स से भी बचाएगा।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

एलोवेरा और खीरा ही क्‍यों

खीरे में कैरोटीन, विटामिन सी, विटामिन ए, ल्यूटिन आदि एंटी-ऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं और यह त्वचा को फ्री रेडिकल्‍स से भी बचाता है, जिससे आप कई स्किन प्रॉब्लम्स से बचे रहते हैं। वहीं एलोवेरा स्किन के लिए नेचुरल स्किन मॉश्‍चराइजर की तरह काम करता है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE


डिटॉक्सीफिकेशन के लिए

त्‍वचा में चमक लाने के लिए उसे अच्‍छी तरह से एक्सफोलिएट करना जरूरी होता है। एक्सफोलिएट त्‍वचा की मृत कोशिकाओं को हटाता है और इसे भीतर से साफ करता है। ऐलोवेरा और खीरे की क्यूब्स आपकी इस समस्या को भी हल कर देती है। 

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended