संजीवनी टुडे

शरीर का यह अंग खोलता हैं लोगों के राज, आप भी जरूर जानिए

संजीवनी टुडे 18-07-2019 09:44:36

किसी इंसान की नाभि का शेप उस इंसान के बारें कई पोल खोलती है। दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो कि किसी भी इंसान के शरीर को देखकर उसकी हरकतों के बारें में बता सकता है


डेस्क। नाभि पेट पर मौजूद शरीर का एक बेहद खूबसूरत और संवेदनशील हिस्सा होती है। किसी इंसान की नाभि का शेप उस इंसान के बारें कई पोल खोलती है। दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो कि किसी भी इंसान के शरीर को देखकर उसकी हरकतों के बारें में बता सकता है क्योकि हमारे शरीर के कई हिस्से हमारी कहानी बयां करती है। इसी में से एक किसी व्यक्ति की नाभि। आज हम बताने वाले अलग अलग नाभियों के बारें में।

ओवल नाभि: अगर आपकी नाभि भी ऐसी है तो आप बहुत कमजोर इंसान है। आप अधीर होने की वजह से बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं। आप खुद को बिजी रखते है और नई-नई चीजों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। आप चीजों को बहुत ज्यादा गंभीरता से लेते है जिसकी वजह से आप खुद को चोट पहुंचा लेते है। आप चुप रहकर अपने सारे दर्द सहन कर लेते हैं।

ssss

ऊपर की ओर उठी नाभि: ऐसा माना जाताहै कि ऊपर की ओर उठी नाभि वाली महिलाओं को उन्हें जिंदगी में कुछ भी पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, वे स्वभाव से ईमानदार होती हैं, जिस वजह से भी इन्हें कठिनाइयों का सामना अधिक करना पड़ता है।

ssss

काफी गहरी नाभि: बड़ी और गहरी नाभि वाले लोग अपनी कठिनाइयों को खुद तक ही रखते हैं और इस बात की जानकारी किसी को होने नहीं देते।  बहुत ज्यादा उदार और बड़े दिलवाले होते हैं। ये लोग बहुत ज्यादा सहानुभूति वाले होते है और सभी से अच्छी तरफ से व्यवहार करते हैं। अपने जीवन में मिल चुके अलग-अलग अनुभवों की वजह से ये लोगों की परिस्थितियों को सही तरह से जज कर लेते हैं।

ssss

विरोध नाभि: इस प्रकार की नाभियां जो चिपक जाता है, आप इस फोटो में देख सकते है। इस तरह की नाभि वाले लोग हठ और धीरज प्रकृति के होते हैं। ऐसे नाभि वाले, लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में लगे रहते है। विरोध नाभि वाले लोग किसी भी रिश्ते को पूरी तरह ने निभाते हैं।

ssssssss
छोटे और उथले नाभि वाले: इस तरह की नाभि वाले लोग बड़े ही छुपे रुस्तम वाले होते है।ऐसे नाभि वाले लोग अद्भुत गुप्त रखने वाले होते हैं और लोगों के नकारात्मक पहलुओं को भलीभांति समझ लेते हैं। ये अपने जीवन के बारे में किसी से भी बातचीत नहीं करते हैं।

ssss
लांग नाभि: नीचे की तरफ नाभि कम ऊर्जा स्तरों को दिखाती है। नीची नाभि वाले लोग मैन्युअल कार्यों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते, लेकिन उन कार्यों पर बहुत ध्यान देते हैं जिनमें बुद्धिमत्ता की आवश्यकता होती है। इस तरफ की नाभि वाले लोग आलस से भरे हुए होते हैं,लेकिन इन लोगों का ये आलस भी इन्हें बहुत चालाक बना देनहीं करते और खुद में ही मस्त रहते हैं।

ssss
जिसकी नाभि हो गोल: जिसकी नाभि एकदम गोल होती है वे लोग स्वभाव से सरल और सौम्य होते हैं। ऐसे लोग तन से स्वस्थ और सोच-विचार के मामले में दूसरों से हमेशा एक कदम आगे रहते हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended