संजीवनी टुडे

प्यार होते ही लड़कियों के इस अंग का बदल जाता है रंग

संजीवनी टुडे 03-09-2019 12:59:30

लड़कियों के दिल की बात जानना यूं तो बहुत मुश्किल काम होता है। लेकिन जब कोई प्यार में होता है अक्सर हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है।


डेस्क। प्यार एक शख्स को कई तरह से बदल देता है। लड़कियों के दिल की बात जानना यूं तो बहुत मुश्किल काम होता है। लेकिन जब कोई प्यार में होता है  अक्सर  हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है। नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा होता क्यो है।

यह खबर भी पढ़े: ये 4 चीजे शाकाहारी लोगों का कर रही है धर्म भ्र्ष्ट, जिन्हे आप vegetarian समझकर खाते हैं ...

जानकारी के अनुसार बर्मिंघम विश्वविद्यालय के शोध से पता चला है कि अगर आप किसी लडक़ी के प्यार में तो आपके बॉड़ी में कहीं तरह के बदलाव आ जाते है। जैसे कि धडक़न का तेज होना, गालों का गुलाबी होना या फिर अपने प्यार को देखते है पसीने आ जाना आदि ये सब प्यार का ही असर है।

sg

-वह इसलिए होता है क्योंकि हमारे बॉडी में एड्रेनालाइन जैसे हार्मोंन का स्तर हमारे बॉडी में बढ़ जाता है।इसी वजह से हमारे बॉडी में पसीना और घबराहट होने लगती है। शोधकर्ता ने बताया कि जब आप कभी भी नर्वस होते हो तो ये लक्षण आप में नजर आने लगते है।

- रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियां अपने पहनावे को लेकर काफी बदल जाती हैं। उन्हें लगता है कि वो वही सबकुछ पहनें जो उनके पार्टनर को अच्छा लगता हो।

sg

-आपको बता दें की जब आप किसी लडक़ी के प्यार में हो तो वे इस ओर ईशारा करता है कि आप अपने साथी का साथ पाना चाहते है, और उसके साथ समय बिताना चाहते है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended