संजीवनी टुडे

गर्दन के कालेपन को कर देगा छूमंतर ये घरेलू नुस्खा, जाने सही तरीका

संजीवनी टुडे 19-03-2019 11:08:31


डेस्क। आपने देखा होगा की कई लोगो के गर्दन कालापन छाया हुआ होता हैं। जिसकी वजह यह समस्या अंदर ही अंदर लोगों के सामने शर्मिंदा करती रहती है। ज्यादातर लोग नहाते समय अपनी गर्दन को साफ करने के लिए उसे लगातार रगड़ते रहते हैं। जिसकी वजह से गर्दन का कालापन तो दूर नहीं होता लेकिन वहां की त्वचा लाल होकर काली पड़ जाती है। अगर आपकी गर्दन का  भी रंग काला पड़ रहा है तो घबराइए मत चीनी का यह आसान उपाय कुछ ही मिनटों में आपको इस परेशानी से निजात दिला सकता है। आइए जानते हैं कैसे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

काली गर्दन की समस्या को दूर करने के लिए चीनी किसी वरदान से कम नहीं है। काली गर्दन से छुटकारा पाने के लिए चीनी स्क्रब का काम करती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले गर्दन को पानी से गीला कर लें। उसके बाद लगभग डेढ़ चम्मच चीनी हाथ में लेकर गर्दन को हल्के हाथों से स्क्रब करें। आपको गर्दन पर ये स्क्रब करीब 15 मिनट तक करना है। अब गर्दन को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपकी काली गर्दन काफी हद तक साफ हो गई है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा चीनी का एक और उपाय भी किया जा सकता है। थोड़ी सी चीनी लेकर उसे पानी में उबाल लें। अब इस पानी को ठण्डा करने के बाद इससे गर्दन पर हल्की-हल्की मसाज करें। ऐसा करने से गर्दन का कालापन दूर होने के साथ उसमें चमक भी आएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended