संजीवनी टुडे

यह बीमारी साधारण मानव को बना देती हैं “आदमखोर”, रोगी पीने लगता हैं इंसानो का खून

संजीवनी टुडे 21-01-2020 04:30:00

आजकल ऐसी कई बीमारियां हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं और बाद में वे भ्रम या अंधविश्वास का शिकार हो जाते हैं। अगर कोई इंसान उनमें से किसी बीमारी का शिकार हो जाता है तो बहुत से लोग उस व्यक्ति की बीमारी को या तो किसी प्रकार का चमत्कार मान लेते हैं या फिर किसी प्रकार की शैतानी शक्ति


डेस्क। आजकल ऐसी कई  बीमारियां हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं और बाद में वे भ्रम या अंधविश्वास का शिकार हो जाते हैं। अगर कोई  इंसान उनमें से किसी बीमारी का शिकार हो जाता है, तो बहुत से लोग उस व्यक्ति की बीमारी को या तो किसी प्रकार का चमत्कार मान लेते हैं या फिर किसी प्रकार की शैतानी शक्ति और उस बीमारी को खत्म करने के लिए तरह-तरह के उपाय खोजते हैं। 

ये खबर भी पढ़े: अगर सपने में दिखाई दे सांप तो समझ जाइये आपके साथ होने वाला हैं कुछ ऐसा…

lifestyle

कुछ लोग अपने धर्म के मुताबिक धार्मिक क्रियाएं करते हैं, तो कुछ लोग तांत्रिक आदि का सहारा लेते हैं, पर सच्चाई यह है कि आज विज्ञान काफी उन्नति कर चुका है और वर्तमान में ऐसी बीमारियों का सही उपचार मौजूद है। 

देखा जाए तो इस प्रकार की बीमारी मानसिक होती हैं और इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी मानसिक बीमारी के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं, जिसके कारण एक साधारण व्यक्ति आदमखोर बन जाता है तथा उसको मानव मीट खाने की तथा खून पीने की तलब लगने लगती है। आइए जानते हैं इस मानसिक बीमारी के बारे में।

lifestyle

जानकारी के अनुसार आपको बता  दें की सामान्य इंसान को आदमखोर बनाने वाली इस मानसिक बीमारी का नाम “वेंडिगो डिसऑर्डर” है। यदि यह मानसिक बीमारी किसी को हो जाती है, तो उसके अंदर इंसानी खून को पीने की तलब लगने लगती है तथा इंसानी मीट को खाने की इच्छा जागने लगती है। 

lifestyle

इस हालत में बीमार व्यक्ति कहीं न कहीं से भी इंसानी मीट का जुगाड़ करने में जुट जाता है और धीरे-धीरे वह अन्य लोगों का कत्ल भी करने लगता है यानी एक सामान्य व्यक्ति एक बड़ा अपराधी बन जाता है तथा एक आदमखोर का जीवन बिताने लगता है। पश्चिमी देशों में ही यह बीमारी अधिकतर देखने को मिलती है।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended