संजीवनी टुडे

लोगों की इम्युनिटी boost करने के लिए क्‍वारंटीन सेंटर में दिया जा रहा है ये डाइट

संजीवनी टुडे 10-04-2020 08:04:51

देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 6,725 हो चुकी है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 227 तक पहुंच गया है। हालांकि 635 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं।


डेस्क। फ़िलहाल पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या भारत में भी लगातार बढ़ रही है। देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 6,725 हो चुकी है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 227 तक पहुंच गया है। हालांकि 635 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। ऐसे में कोरोना से संक्रमित लोगों को अ‍स्‍पतालों में भर्ती कराया जा रहा है तो कई लोगों को क्वारंटीन सेंटर्स में रखा जा रहा है। 

corona virus

यहां ऐसे लोग भी हैं, जिनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि तो नहीं हुई है, पर उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं। ऐसे में इन लोगों की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए पोस्टिक भोजन दिया जा रहा है। देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कोरोना संक्रमित कई लोग ठीक भी हुए हैं, जिन्‍होंने बताया कि अस्‍पतालों में उन्‍हें किस तरह हरी साग-सब्जियां, फल और शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चीजें खाने में दी जाती थीं। 

इसी कड़ी में अब आंध्र प्रदेश से भी एक क्‍वारंटीन सेंटर से ऐसी जानकारी सामने आई है, जिससे साफ होता है कि वहां लोगों को इम्‍युनिटी बूस्‍ट करने वाली चीजें दी जाती हैं। आंध्र प्रदेश का यह क्वारंटीन सेंटर विजयवाड़ा में है, जहां लोगों को ताजे फल, ड्राई फ्रूट्स, अंडे खाने को दिए जाते हैं, ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो सके और वे कोरोना पर जीत हासिल कर सकें। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इसे 'गोरु मुड्डा' मेन्‍यू नाम दिया गया है और मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने इसे राज्‍य के सभी राहत केंद्रों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने यहां यही मेन्‍यू लोगों को परोसें। बता दे, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 348 हो गए हैं, जिनमें से 335 एक्टिव केस हैं। राज्‍य में अब तक 9 लोग ठीक होकर अस्पताल से अपने घरों को चले गए है।

यह खबर भी पढ़े: गर्मियों में खत्म हो जाएगा COVID-19 ! जानिए क्या कहती है एक्सपर्ट्स की राय

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत से मांगे 10000 वेंटिलेटर, बॉलीवुड से कपिल शर्मा के अंदाज में मिला जवाब

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended