संजीवनी टुडे

समय से पहले सफेद बाल होने के ये हो सकते है कारण

संजीवनी टुडे 23-04-2019 16:29:33


डेस्क। आज के समय मे लोगो मे सफेद बालो की बहुत बड़ी समस्या चल रही है।  जिसकी वजह से छोटे बच्चो मे भी यह समस्या देखने को मील रही हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल करते है जिससे त्वचा को नुकसान होता है। ऐसे मे सफेद बालों से छुटकारा पाना चाहते है और बालों की खबूसूरती बरकरार रहे तो इन बातो का रखे ध्यान -

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

असंतुलित आहार -
समय से पहले बालो का सफेद होने की मुख्य वजह असंतुलित आहार। जिसकी वजह से शरीर मे पूरा पौषण नहीं मिलता है। जिसके कारण बाल अंदरूनी रूप से कमजोर हो कर सफेद हो जाते हैं।

हार्मोनल बदलाव -
हमारे शरीर में हार्मोनल बदलाव के कारण भी बाल सफेद हो जाते है। शरीर में जब हार्मोन्स का बदलाव आता है जिसका असर बालों पर भी पड़ता है। जिससे वजह से बाल सफेद हो जाते हैं।

प्रदूषण -
सफेद बालो की समस्या प्रदूषण के कारण बढ़ रही है। प्रदूषण शरीर के साथ बालों के लिए भी हानिकारक होता है। जिसकी वजह से समय से पहले सफेद बालों की समस्या हो जाती है।

स्मोकिंग -
समय से पहले बालो का सफेद होने की वजह स्मोकिंग करना भी है। स्मोकिंग करने से फेफड़ों की बीमारी के साथ बाल भी सफेद होने लगते है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

करे ये उपाए -
अगर आपको बाल काले करने है तो रीठा के साथ आंवलें को भिगोकर और उसे पीसकर बालों में लगाने से बाल काले होते है। साथ ही नियमित रूप से बालों मे नारियल तेल की मसाज करने से बाल काले होते है।

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended