संजीवनी टुडे

भाग्यशाली स्त्रियों के शरीर पर होते हैं ये निशान, 25 लाख में से होते हैं एक के...

संजीवनी टुडे 11-09-2019 14:24:48

हिन्दू परिवार में बेटी का जन्म होता हैं तो लोग कहते हैं की घर में लक्ष्मी आयी हैं| वैसे तो हर लड़की अपने माँ-बाप के लिए सौभाग्य लेकर आती हैं लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं। आइए जानते हैं उन विशेषताओं के बारे में जो एक स्त्री को सौभाग्यशाली बनाती हैं


डेस्क। हिन्दू धर्म में स्त्रियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता हैं और इनकी पूजा भी की जाती हैं| ऐसे में यदि किसी हिन्दू परिवार में बेटी का जन्म होता हैं तो लोग कहते हैं की घर में लक्ष्मी आयी हैं|  वैसे तो हर लड़की अपने माँ-बाप के लिए सौभाग्य लेकर आती हैं लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली स्त्रियों की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं। आइए जानते हैं उन विशेषताओं के बारे में जो एक स्त्री को सौभाग्यशाली बनाती हैं। ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर पर पाए जाने वाले विभिन्न निशानों का असर उनके भाग्य पर पड़ता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको महिलाओं के शरीर पर पाए जाने वाले कुछ ऐसे निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि किसी महिला शरीर पर पाए जाते हैं तो ऐसी महिलाएं बहुत ही भाग्यशाली होती हैं।

यह खबर भी पढ़े: इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां होती हैं नखरीली लेकिन...

 नाक के पास तिल : आपने बहुत सारी महिलाओं के चेहरे पर तिल देखा होगा लेकिन चेहरे के कुछ खास जगह के तिल बहुत शुभ होते हैं और ऐसे तिल सिर्फ भाग्यशाली महिलाओं के चेहरे पर ही होते है| दरअसल यदि किसी महिला के नाक के पास तिल हैं तो ऐसी महिलाएं बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। 

dfgdg

तलवे के नीचे त्रिकोण: जिन महिलाओं के तलवो के नीचे त्रिकोण का निशान होता हैं वो बहुत ही चतुर और बुद्धिमान होती हैं और यह किसी भी कार्य को बड़े सूझ-बुझ के साथ करती हैं| अर्थात ऐसी महिलाओं से शादी करने वाले लोग कभी भी अपने जीवन में निराश नहीं होंगे क्योंकि उनको एक समझदार पत्नी मिली होती हैं। शास्त्रों में कहा  जाता है की ये निशान 25 लाख महिलाओ में एक के ही पाया जाता हैं। 

 

गुलाबी पांव: जिन महिलाओं के पैर गुलाबी और बहुत ही कोमल होते हैं और पूरी तरीके से विकसित होते हैं| तो इस तरह की लड़कियां अपने प्रेमी या फिर पति को बहुत अच्छे से खुश रखती हैं| इसके अलावा शारीरिक संबंध में उनकी इस रुचि इस प्रकार होती हैं कि उनके पार्टनर उनसे हमेशा नजदीकी बनाकर रखते हैं। 

dfgdg
बाएं गाल पर तिल: जिस महिला के बाएं गाल पर तिल होता है वह महिला खाने की बहुत शौकीन होती है और हर तरह के व्यंजन का लुत्फ उठाती है। वह अपने पुरे परिवार का अच्छे से ध्यान रखती है वह बहुत अच्छी कुक भी होती है जिसकी वजह से उसका परिवार उससे खुश रहता है।

dfgdg

बड़ी-बड़ी आँखें: जिन महिलाओं मी आंखे बड़ी-बड़ी होती हैं उनको हिरनी की आँखों की संज्ञा दी जाती हैं| दरअसल बड़ी-बड़ी आँखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा रहता हैं| उन्हें अपने जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती हैं|

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended