संजीवनी टुडे

होंठों के कालेपन को दूर कर सकते ये घरेलू नुख्से, जानिए

संजीवनी टुडे 19-08-2018 22:56:36


डेस्क। आप के होंठों पर धूम्रपान करने से कालापन हो गया तो कुछ घरेलू नुख्से हटा सकते है, स्मोकिंग के कारण होंठों का प्राकृतिक गुलाबी रंग छिन जाता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको धूम्रपान करना बंद कर दे। कुछ प्राकृतिक तरीके भी अपना सकते हैं।

अगर होंठों का रंग काला होता जाता रहा है। होंठों का काला होना धूम्रपान दुष्प्रभाव है। कई महीनों या सालों तक धूम्रपान करने से होंठ काले होने लगते हैं। इससे होंठों में रक्त का संचार प्रभावित होता है। साथ ही आप कुछ प्राकृतिक तरीकों से भी होंठों के कालेपन को दूर कर सकते हैं।

चुकंदर- चुकंदर होंठों को प्राकृतिक रुप से गुलाबी बनाता है। सबसे आसान तरीका है। इसके लिए, थोड़ा चुकंदर घिसें और इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे मिला लें। इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें ,आप को होंठों पर आराम मिलेगा। 

नींबू - नींबू का रस त्वचा में मेलेनिन के उत्पादन को नियंत्रित करता है। सीधे तौर पर होंठों पर नींबू का रस लगाएं। दिन में दो तीन बार लगाए। 

गुलाब और दूध- यह होंठों की त्वचा को भी पोषण देता है। इसके लिए गुलाब की कुछ पत्तियों को पीस लें और इसमें मलाई और शहद मिलाएं। इस पेस्ट को होंठों पर लगाएं। 10-20 मिनट के बाद इसे धो लें। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

अनार - अनार लेकर इससे एक चम्मच जूस निकाल लें। इसे अपने होंठों पर लगाएं। आधा घंटे के लिए इसे छोड़ दें। इसके बाद सादे पानी से होंठों को धो लें। अनार कि मदद से आप धूम्रपान के कारण काले हुए होंठों की रंगत को ला सकता है। 

sanjeevni app

More From lifestyle

Loading...
Trending Now