संजीवनी टुडे

इन 5 राशियों वाली लड़कियां मायके में ही नहीं ससुराल में भी करती हैं राज

संजीवनी टुडे 11-07-2019 11:19:29

शादी के बाद हर लड़की अपना सब-कुछ छोड़ कर किसी दूसरे के घर जाना ही पड़ता हैं। ऐसे में उनके मन में सवाल होता हैं की क्या ससुराल में भी उसे मायके जैसा प्यार मिलेगा?


डेस्क। हर लड़की अपने माँ बाप की लाड़ली होती हैं, लेकिन शादी के बाद हर लड़की अपना सब-कुछ छोड़ कर किसी दूसरे के घर जाना ही पड़ता हैं। ऐसे में उनके मन में सवाल होता हैं की क्या ससुराल में भी उसे मायके जैसा प्यार मिलेगा? मगर कहा हैं ना कि किसी की नेचर और व्यवहार का पता एक या दो मुलाकात में नहीं लगाया जा सकता है। किसी को समझने के लिए उनके साथ रहना और उनके विचारों को पहचाना पड़ता है, तब जाकर किसी इंसान का नेचर जज किया जा सकता है। लेकिन लड़कियां हमेशा अपनी राशि के बारेे में जानना चाहतीं हैं। कुछ लड़कियों की राशि ही ऐसी होती हैं, जिन्हें शादी के बाद काफी परेशानी झेलनी पड़ती हैं। वहीं कुछ राशि की लड़कियों की किस्‍मत में बहुत सुख होते हैं। जी हां, कुछ राशि की लड़कियां ससुराल में जाकर भी मायके जितना प्यार पाती है और राज करती हैं। चलिए जानते हैं कहीं उनमें आपकी राशि तो नहीं शामिल। 

 
कन्या राशि :इस राशि की लड़कियों की खासियत होती है कि इन्हें अपनी बात मनवाने के हजार तरीके आते हैं और खास बात है कि पति भी हमेशा इनके काबू में रहते है। ये लड़कियां जिस भी घर में जाती हैं, वहां धन आगमन के नए नए द्वार खुलने लगते हैं। ये हर तरीके से यानी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर कुछ ना कुछ कर सबको खुश रखने की कोशिश करती हैं।

ss
मेष राशि : मेष राशि की लड़कियां समझदारी से काम लेने वाली होती हैं। और ये दिल की काफी अच्छी होती हैं और हर किसी का सोच-समझकर सम्मान करती हैं। इनमें दूसरों को अपना बना लेने वाली खासियत होती हैं। दया व प्रेम से भरी इन राशि की लड़कियों के घर में आने से खुशहाली आ जाती है। यहीं वजह हैं कि इन्हें ससुराल में भी मायके जितना प्यार सम्मान मिलता है। 

ss

सिंह राशि :सिंह राशि की महिलाएं बेहद किस्मत वाली होती है। इस राशि की लड़कियों को ढेर सारा प्‍यार मिलता है फिर चाहे वो ससुराल हो या मायका। इनकी एक खासियत है कि यह परिवार के हर सदस्य को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती हैं, यहीं वजह है कि ससुराल वाले इन्हें पलकों पर बिठाकर रखती हैं।

ss

वृषभ राशि : भाग्य के मामले में वृषभ राशि की लड़कियां सबसे आगे होती हैं क्योंकि यह जहां भी जाती हैं वहां का माहौल खुशनुमा बना देती हैं। इन राशि की लड़कियों के घर में आने करियर और बिजनेस में उन्नति होती हैं और ये परिवार को एक-जुट करके रखती हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

कर्क राशि: कर्क राशि की महिलाएं और लड़कियां स्वभाव से थोड़ी जिद्दी होती हैं। लेकिन हर किसी को भी अपना बनाने का हुनर होता है। कम पैसों में घर चलाना ये बखूबी जानती है। इस राशि की लड़कियां अपने पति की कोई भी बात नहीं टालती हैं और प्यार व जिद्द से उससे हर बात मनवा लेती हैं।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended