संजीवनी टुडे

ये हैं बोरिंग पति को रोमांटिक बनाने के तरीके

संजीवनी टुडे 25-08-2019 12:50:21

रिश्ते में यकीन और विश्वास का होना जरूरी है लेकिन रोमांस से रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है। एक पत्नी की हमेशा चाहत रहती है हमसफ़र को रोमांटिक बनाने की। लेकिन देखा जाए, तो जीवनभर का साथ जैसी सोच ही कभी-कभी पति-पत्नी को एक-दूसरे के प्रति लापरवाह बना देती है।


डेस्क। वैवाहिक जीवन में एक समय ऐसा आता है कि पति-पत्नि में रोंमांस धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। शादीशुदा लाइफ को आगे बढ़ाने के लिए रिश्तें में विश्वास के साथ रोमांस होना भी बहुत जरूरी है। रिश्ते में यकीन और विश्वास का होना जरूरी है लेकिन रोमांस से रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है।  एक पत्नी की हमेशा चाहत रहती है हमसफ़र को रोमांटिक बनाने की।  लेकिन देखा जाए, तो जीवनभर का साथ जैसी सोच ही कभी-कभी पति-पत्नी को एक-दूसरे के प्रति लापरवाह  बना देती है। उस पर पति महोदय अंतर्मुखी स्वभाव के हों, तो स्थिति और भी मुश्किल हो जाती है. पति-पत्नी का रिश्ता जितना गहरा होता है, उतना ही टकरावभरा भी होता है. आमतौर पर पुरुषों के व्यवहार के कई रूप देखने को मिलते हैं, जैसे- आक्रामक, दयालू, नम्र, कठोर, धीर-शांत, ख़ुशमिजाज़, रोमांटिक या फिर बोरिंग… अब इन बोरिंग पतियों को कैसे प्रेमी बनाया जाए? आइए, कुछ दिलचस्प फॉर्मूलों पर एक नज़र डालते हैं। 

यह खबर भी पढ़ेअगर प्यार में मिला है धोखा तो खुद को संभाले ऐसे...


-पार्टनर को सुबह रोमांटिक तरीके से उठाते हुए उन्हें आई लव यू कहें। इसके अलावा पर्ची पर लिख कर अलग अंदाज से भी आई लव यू बोल सकते है।

stg

-एक दूसरे को जब देखों तो प्यार भरे इशारे करों या फिर पति के कान में कुछ रोंमाटिक सा कहो।

-सुबह की शुरुआत पति को प्यारभरी किस देकर या फिर प्यार के साथ करें। ऐसा करने से दो बातें होंगी। एक- पति महाशय का दिल दिनभर ख़ुश रहेगा, जिसका असर काम से आने के बाद शाम को आप दोनों की मुलाक़ात पर भी दिखेगा। 


-एक दूसरे को जब देखों तो प्यार भरे इशारे करों या फिर पति के कान में कुछ रोंमाटिक सा कहो। पति की पसंद की डिश बनाकर, साथ ही उनकी पसंद का आउटफिट पहनकर घर पर ही कैंडल लाइट डिनर का कार्यक्रम बनाएं। 


-पति को प्रेमी बनाने का सबसे बेहतरीन तरीक़ा है, सरप्राइज़ गिफ्ट देना। आपके हसबैंड बहुत दिनों-से अपनी कोई पसंदीदा चीज़ लेना चाह रहे हैं, पर कई वजहों से नहीं ले पा रहे हैं। इस बारे में आपको पता है। ऐसे में जब उनकी पसंद का यह तोह़फ़ा आप उन्हें अचानक देंगी, तब वे हैरान हुए बगैर नहीं रह सकते. साथ ही उन्हें आप पर ढेर सारा प्यार भी आ जाएगा।

stg

-बेडरूम का माहौल रोमानी हो जाए, तो भला उन्हें बेकरार होने से कौन रोक सकता है. बेड पर उनकी पसंद की बेडशीट बिछाएं. ख़ुशबूदार रूम फ्रेशनर, रोमांटिक म्यूज़िक और आपकी सेक्सी स्टाइलिश नाइटी पूरे माहौल को हॉट बना देगी। ऐसे में पति के होश न उड़ जाएं, तो कहना। 

-कभी एग्रेसिव व वाइल्ड तरी़के से प्यार करें, तो कभी जगहों को बदल दें। बेडरूम के अलावा अन्य जगहों पर भी प्यार का लुत्फ़ उठाएं। उस पर मौसम मेहरबान हो जाए यानी रिमझिम बारिश की फुहार भी होने लगे, तो मानो सोने पे सुहागा। 

-ऑफिस जाने से पहले और आने के बाद जब पति से सामना हो, तो उन्हें प्यारभरी नज़र से देखें या फिर गले लग जाएं। चुपके-से, धीरे-से कानों के पास गले के क़रीब प्यार करें। 

stg

-अधिकतर कपल शादी के शुरुआती दौर में ही अधिक घूमने-फिरने जाते हैं। ऐसा न करें। जब भी समय मिले सेकेंड हनीमून के लिए जाएं। उन प्यारभरे लम्हों को दोबारा जीएं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended