संजीवनी टुडे

डायबिटिक मरीजों में साइलेंट हार्ट अटैक का खतरा

संजीवनी टुडे 16-06-2019 14:56:00

आजकल डायबिटीज के रोगी तेजी से बढ़ रहे हैं। डायबिटिक रोगियों में गंभीर बीमारी साइलेंट हार्ट अटैक के मामले भी बढ़ रहे हैं। समय पर इलाज नहीं हो तो यह जानलेवा हो सकता है।


जयपुर। आजकल डायबिटीज के रोगी तेजी से बढ़ रहे हैं। डायबिटिक रोगियों में गंभीर बीमारी साइलेंट हार्ट अटैक के मामले भी बढ़ रहे हैं। समय पर इलाज नहीं हो तो यह जानलेवा हो सकता है। 

शैल्बी हॉस्पिटल के सीनियर कार्डियोलोजिस्ट डॉ अमित गुप्ता ने रविवार को यहां आयोजित निशुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर में यह जानकारी दी। शिविर में 150 से अधिक मरीजों की जांच की गई और परामर्श दिया। वैशाली नगर में गोविंद नगर विकास समिति स्कीम एस-12 की ओर से लगाए गए इस शिविर में डॉ अमित गुप्ता ने बताया कि आरामतलब जीवनशैली, धूम्रपान करने और व्यायाम से दूरी के कारण ह्रदय रोगो के मरीज बढ रहे हैं। जिन लोगों को डायबिटीज है उन्हें अटैक का खतरा ज्यादा रहता है। हैल्दी डाइट, व्यायाम और कुछ आदतें बदल कर बचाव हो सकता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

समिति के अध्यक्ष परमानंद शर्मा ने बताया कि, शिविर में ईसीजी, बीपी, शुगर, हड्डियों में कैल्शियम की जांच आदि मुफ्त की गई। इस मौके पर डॉ अमित के साथ अस्थमा विशेषज्ञ डॉ पंकज गुलाटी, हड्डी रोग के डॉ मिहिर थानवी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ रितु गुप्ता आदि ने भी मुफ्त परामर्श दिया। समिति की ओर से डॉक्टर्स को सम्मानित क्या गया। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended