संजीवनी टुडे

महिलाओं में इन अंगों का बड़ा होना पुरुषों के लिए भाग्यवान होता है

संजीवनी टुडे 09-07-2019 14:02:38

धर्म शास्त्र में बहुत से ऐसे पुराण भी हैं, जिनमें स्त्रियों के अंगों का वर्णन प्रमुखता से किया गया है। स्त्रियों के शरीर में कुछ अंग ऐसे होते है जो भाग्य का प्रतिक माने जाते है।


डेस्क। शास्त्रों और पुराणों में महिलाओं के कई शरीर के शुभ अंगो के बारे में बताया गया है। धर्म शास्त्र में बहुत से ऐसे पुराण भी हैं, जिनमें स्त्रियों के अंगों का वर्णन प्रमुखता से किया गया है। स्त्रियों के शरीर में कुछ अंग ऐसे होते है जो भाग्य का प्रतिक माने जाते है। अगर यह अंग बड़े होते है तो उन महिलाओं को भाग्यशाली और धनवान माना जाता है। ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे है, महिलाओं के उन अंगों के बारे में जिनके बड़े होने से औरत को भाग्यशाली और धनवान होने से कोई नहीं रोक सकता।

बड़ी नाभि : स्त्रियों की नाभि का बड़ा होना शुभ माना जाता है। गहरी नाभि वाली महिलाएं शुभ मश्तिष्क को दर्शाती हैं, एवं अमीर और भाग्यशाली होती हैं। ऐसी महिलाओं को जीवन भर आनंद मिलता है साथ ही साथ परिवार में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। जिन भी स्त्रियों की नाभि बड़ी गहरी और दाएं ओर मुड़ी हुई हो तो यह शुभ माना जाता है।

s

बड़े वक्ष : बड़े वक्ष वाली महिलाओं को सुख-सौभाग्य और धन संपदा का प्रतिक माना गया है।

s

महिलाओं के लंबे हाथ: लंबे हाथ वाली महिलाएं सौभाग्य समृद्धि का प्रतिक मानी जाती है। लंबे और मुलायम हाथों को माता लक्ष्मी के समान शुभ माना जाता हैं।

लंबी गर्दन : इसके साथ ही स्त्रियों में बड़ा सिर लंबी गर्दन का होना भी शुभ लक्षण माना जाता है। लंबी गर्दन वाली स्त्रियों को ऐश्वर्य का प्रतिक कहा जाता है।

s

लंबे कान: महिलाओं के लंबे कान भी उन्हें भाग्यरानी और सौभाग्य शाली बनाते हैं। लंबे कान लंबी आयु को भी दर्शाते हैं। ऐसी महिलाएं बहुत खुशनसीब होने के साथ लम्बी आयु वाली होती हैं। उन्हें सुख और ऐश्वर्या भी दिलाते हैं।

s

लम्बी मजबूत जंघा: स्त्रियों की लम्बी मजबूत जंघा को सौभाग्यशाली का प्रतिक माना जाता है। लम्बी मजबूत जंघा वाली स्त्री घर में लक्ष्मी लेकर आती है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

 

 

लंबे बाल : स्त्रियों के लंबे बालों को सौंदर्य के साथ ही भाग्यशाली का प्रतिक माना जाता है और इसी कारण देवी की प्रतिमाओं में लंबे बाल दिखाए जाते हैं। लंबे बालों को शुभ और भाग्यशाली का प्रतीक माना गया हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended