संजीवनी टुडे

हाथों की उंगलियां खोलती हैं आपके किरदार के हैरान कर देने वाले राज, जानिए

संजीवनी टुडे 25-05-2018 22:20:46


नई दिल्ली। अक्सर कई लोगों के द्वारा सुना जाता है कि शरीर के हर अंग में कुछ ना कुछ राज छिपा होता है। वैसे ही हाथ की उंगलियां में कई ऐसे राज छुपे होते हैं जो व्यक्ति के बारे में कई हैरान कर देने वाले राज खोलते है। आपकी उंगलियां की लंबाई से ये पता लगाया जा सकता है कि आपका व्यवहार कैसा है। तो आइए आज हम आपकी अंगुलियों के बारे में बताते है। 

- जिन लोगों की अनामिका (रिंग फिंगर) उंगली की लंबाई तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) उंगली से ज्यादा होती है, वे लोग देखने में आकर्षक होते हैं, लेकिन इनके भीतर गुस्सा अधिक रहता है। ये लोग जोखिम उठाने से नहीं घबराते। ऐसी महिलाएं बहिर्मुखी भी कही जा सकती हैं और इनका दिमाग भी बहुत तेज होता है। 

ू

- जिन लोगों की अनामिका (रिंग फिंगर) उंगली, तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) उंगली के मुकाबले छोटी होती है उनमें आत्मविश्वास खूब होता है। सात ही इन लोगों को आकर्षण का केन्द्र बनना भी अच्छा लगता है और वो चाहते हैं कि लोग उनकी तारीफ करते रहें। 

ू

- जिन लोगों के हाथों की अनामिका (रिंग फिंगर) और तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) उंगली की लंबाई लगभग बराबर होती है वो बेहद शांत स्वभाव के होते हैं। किसी बहस में पड़ना या लड़ाई-झगड़े का हिस्सा बनना इन्हें असहज लगता है। यदि बीच वाली उंगली का पहला हिस्सा चपटा होता है तो ऐसा व्यक्ति कला के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल करता है। कनिष्ठिका या लिटिल फिंगर को बुध की अंगुली कहा जाता है। इस उंगली की अच्छी-बुरी अवस्था से व्यक्ति की बुद्धि और कला आदि के बारे में पता लगाया जाता है। 

ू

- जिन लोगों की अनामिका (रिंग फिंगर) अंगुली यानि रिंग फिंगर बीच वाली उंगली से बड़ी हो तो व्यक्ति जोखिम उठाने वाला होता है। अगर ये तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) उंगली के बराबर हो तो व्यक्ति में मान-सम्मान और धन कमाने की तीव्र इच्छा होती है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

- बीच वाली उंगली को शनि की अंगुली कहा जाता है। अगर ये अंगुली नुकीली हो तो व्यक्ति आलसी स्वभाव का होता है। इस अंगुली का सबसे ऊपर का भाग चमकदार हो तो व्यक्ति अच्छा वक्ता, प्रभावशाली होता है।

Rochak News Web

More From lifestyle

Trending Now
Recommended