संजीवनी टुडे

तो ये होते है गुलाब जल के जबरदस्त फायदे

संजीवनी टुडे 09-04-2019 12:52:19


डेस्क। गुलाब जल एक सुगन्धित तरल पदार्थ होता है। गुलाब जल गुलाब की पंखुड़ियों से बनता है। गुलाब जल का इस्तेमाल सौन्दर्य के लिए तथा खाद्य पदार्थ में उपयोग मे लिया जाता है। गुलाब जल त्वचा और बालों के लिए मददगार होता है। त्वचा की सफाई करने मे गुलाब जल काम मे लिया जाता है। त्वचा के लिए गुलाब जल का उपयोग अलग –अलग प्रकार से होता है-

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कील मुहांसों के लिए -
गुलाब जल त्वचा पर पड़ने वाले कील मुहांसों की समस्या को दूर करता है। इसके लिए गुलाब जल में नीबू का रस मिलाकर चेहरे में लगाने से त्वचा से कील मुहांसे की समस्या ठीक होती है। 

त्वचा का रंग निखारे -
गुलाब जल के सेवन से बेजान त्वचा पर भी निखार आता है। जिससे त्वचा में जान आ जाती है साथ ही त्वचा निखरती है।

रुखी त्वचा के लिए -
गुलाब जल के इस्तेमाल रुखी त्वचा ठीक होती है। गुलाब जल रुखी त्वचा को हाइड्रेट करता है। रुखी त्वचा पर गुलाब जल के उपयोग से रुखी त्वचा ठीक होती है। 

तैलीय त्वचा के लिए -
गुलाब जल का इस्तेमाल तैलीय त्वचा पर किया जाता है। इसके लिए गुलाब जल में नीम्बू का रस मिला कर त्वचा पर लगाने से तेल हटाया जाता है। 

कोमल त्वचा के लिए -
गुलाब जल का इस्तेमाल कोमल त्वचा के लिए किया जाता है। गुलाब मे एंटी ओक्सीकरण क्षमता होती है जिसके कारण त्वचा कोमल बनती है। गुलाब जल त्वचा को कोमल बनाकर अनेक परेशानियों को दूर करता है। 

झुरियो को दूर करे -
गुलाब जल के इस्तेमाल से चेहरे पर पड़ने वाली झुरिया दूर होती है। गुलाब जल चेहरे से काले धब्बे, झाइयाँ दूर होती है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आँखों के नीचे काले घेरों के लिए -
आँखों के नीचे काले घेरे पड़ जाने पर गुलाब जल में  रुई डुबोकर आँखों के नीचे ऐसा कुछ दिन करने से यह समस्या धीरे -धीरे दूर हो जाती है। 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended