संजीवनी टुडे

...तो इसलिए लोग करते है लव मैरिज, मिलते है ये फायदे

संजीवनी टुडे 25-02-2019 15:32:50


डेस्क। शादी सभी की होती है किसी पहले तो किसी बाद मे लेकिन कुछ लोग लव मैरिज कर लेते है। लव मैरिज मे अक्सर मनमानी चलती है। लेकिन इसका यह ही फायदा है कि लाइफ पार्टनर अपनी पसंद का मील जाता है। आजकल हर किसी के मन मे यह होता है की लाइफ पार्टनर खुद की पसंद का हो। इसलिए पसंदीदा जीवन साथी के चुनने को ही लव मैरिज कहते है। आज जानते इसके फायदों के बारे मे -

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

विश्वास बढ़ाए - लव मैरिज करने से विश्वास बढ़ता है। घर वालों की मर्जी से जब शादी होती हैं तो अजनबी पार्टनर के ऊपर भरोसा करने समय लगता है। परन्तु लव मैरिज करने पर एक दूसरे पर विश्वास होता है। अगर रिलेशनशिप जितनी पुरानी होती जाती है भरोसा उतना ही बढ़ता है।

एक दूसरे का प्यार पाने के लिए - एक दूसरे से रिश्ते बनाने मे प्यार पाने मे समय लगता है ऐसे मे लव मैरिज मे आपसी प्रेम से शुरू होता है। जिससे रिश्ता हमेशा प्यार भरा रहता है और प्यार कभी कम नहीं होता है। एक दूसरे अथाह प्रेम करने पर ही लव मैरिज होती है।

जीवन भर एक साथ रहे - लव मैरिज में ज्यादा सफल रहती है। क्योंकि दोनों के बीच प्यार और आकर्षण ज्यादा बढ़ जाता है। अक्सर दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से पहचान जानते हैं। इसलिए जीवन भर एक साथ रहते है। 

नहीं रहती है झिझक - लव मैरिज करने पर एक दूसरे मे  झिझक नहीं रहती है। क्योंकि वे एक-दूसरे को लंबे समय से अच्छी तरह जानते हैं। इसलिए ऐसे लोग शादी का पूरा आनंद लेते हैं। उनकी सेक्स लाइफ ज्यादा बेहतर होती है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सामाजिक रीतियों को तोड़ना - अक्सर लव मैरिज में सामाजिक रस्मों में नहीं बंधना पड़ता है। लव मैरिज करने वाले लोग अपनी रीति रिवाजों को नहीं मानते हैं। लव मैरिज मे दहेज जैसी प्रथा का रोल नहीं होता है। 

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended