संजीवनी टुडे

इन 3 लोगो को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए चांदी की अंगूठी, इनके लिए होती हैं खतरें की घंटी...

संजीवनी टुडे 27-02-2020 11:55:37

सोने-चांदी की के आभूषण पहनना दुनिया में सभी को पसंद होता है। ऐसे में चांदी को हर व्यक्ति का शौक माना जाता है और सबसे खासकर सुहागिन महिलाओं का जो सोने-चांदी को आभूषणों के लिए अलग ही दीवानी रहती हैं।


डेस्क। सोने-चांदी की के आभूषण पहनना दुनिया में सभी को पसंद होता है। ऐसे में चांदी को हर व्यक्ति का शौक माना जाता है और सबसे खासकर सुहागिन महिलाओं का जो सोने-चांदी को आभूषणों के लिए अलग ही दीवानी रहती हैं। तो वहीं इनमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ये अभूषण विद्वान पंडित की सलाह से पहने होते है। वैसे ज्योतिष शास्त्र की मानें तो चांदी के आभूषण खूबसूरती बढ़ाने के अलावा सुख-समृद्धि का भी कारक माना जाता है। 

lifestyle

मान्यताओं के मुताबिक चांदी नौ ग्रहों में शुक्र और चंद्रमा ग्रह से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा कहा यह भी जाता है कि चांदी की उत्पत्ति भगवान शिव के नेत्रों से हुई थी और जिस जगह भी चांदी होती है उस जगह सुख,वैभव और संपन्नता में जरा भी कमी नहीं आती है।  इन सारी चीजों के अलावा ज्योतिष शास्त्र में ये भी बताया गया है कि चांदी की अंगूठी पहनना सभी के लिए अच्छा नहीं होता है। तो ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि चांदी की अंगूठी किस राशि के लोगों को नहीं पहननी चाहिए।

lifestyle
 
इन राशि के लोगों को नहीं पहननी चाहिए चांदी की अंगूठी 

ज्योतिष के अनुसार कुछ ऐसी राशियां है जिनके लिए चांदी की अंगूठी पहना शुभ नहीं होता। वो राशियां हैं  मेष,धनु और कन्या राशि,  इन लोगों को चांदी की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। इन राशि के लोगों के लिए चांदी की अंगूठी धारण करना अशुभ माना जाता है।

lifestyle

माना जाता है कि यदि ये लोग चांदी की अंगूठी हाथ में धारण कर लेते हैं तो इनके लिए ये अशुभ साबित होगा और ये इन जातकों के लिए दुर्भाग्य की वजह भी बनती है। 

कहा  जाता है कि इसे पहनने से परिवार के लोगों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है और स्वास्थ्य संबंधित संकट भी बने रहने का डर होता है।  इसके अलावा इनके जीवन में चांदी की अंगूठी पहनना असफलता का कारण भी बन सकती है। 

 

lifestyle

 ये खबर भी पढ़े: ये साधारण सा दिखने वाला पत्ता हैं बड़ा कमाल का फायदे जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

 ये खबर भी पढ़े: लड़कियों की इन गंदी आदतों के कारण समय से पहले ही ढीले होने लगते है स्तन...

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended