संजीवनी टुडे

प्रोटीन शेक पीते समय इन बातो का रखे ध्यान, जानिए

संजीवनी टुडे 19-08-2018 21:55:49


डेस्क।प्रोटीन शेक को बनाते समय अक्सर हम गलती कर बैठते है,  प्रोटीन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है।हमारी सेहत के प्रोटीन का मुख्य कार्य मसल्स बनाना होता है फिट रखने के साथ-साथ शरीर का आकार और मजबूती देने के लिए बेहद फायदेमंद होता है।लेकिन प्रोटीन शेक बनाते समय गलतियों से बचना चाहिए। हम को पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन का सेवन करना चाहिए। जरुरत से ज्यादा प्रोटीन का सेवन नुकसानदायक हो सकता हैं। प्रोटीन पाउडर का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करने से बचें।

अतिरिक्त पदार्थों - प्रोटीन शेक में बादाम बटर, नट्स, बेरीज़ आदि मिला लेते हैं जो कि प्रोटीन शेक के फायदों को कम कर देते हैं। अगर मसल्स बनाने के लिए प्रोटीन शेक पी रहे हैं तो कम शुगर वाले पदार्थों का इस्तेमाल करें। 

प्रोटीन शेक का समय पर ही सेवन करें- लोगों को प्रोटीन शेक पीने का सही समय पता नहीं होता है। वर्कआउट करने के एक घंटे के भीतर प्रोटीन शेक पीना लाभकारी होता है क्योंकि यह मसल्स को  फायदेमंद होता है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

भोजन में प्रोटीन शेक पीने से बचे - खाने को छोड़कर सिर्फ प्रोटीन शेक नहीं पीना चाहिए।चिकन सलाद व अन्य प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने पर आपके शरीर में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन पहुंचता है खाने या नाश्ते में सिर्फ प्रोटीन शेक पीकर ही पेट भर लेते हैं,लेकिन प्रोटीन शेक आपको खाने जैसा भरपूर पोषण नहीं दे सकता है। 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended