संजीवनी टुडे

पायल की ये लेटेस्ट डिजाइन हर लड़की की खूबसूरती को देती है एक नया लुक, आप भी करें ट्राई

संजीवनी टुडे 12-06-2019 14:58:08

पायल एक ऐसा श्रृंगार जो महिलाओं के पेरो को खूबसूरत बनाती हैं। पायल पहनना भी लड़कियों का शौक होता है जिससे वो अपने लुक को स्टाइलिश बना लेती हैं। आजकल पायल को फैशन के अनुसार पहना जाता हैं।


डेस्क। पायल एक ऐसा श्रृंगार जो महिलाओं के पेरो को खूबसूरत बनाती हैं। पायल पहनना भी लड़कियों का शौक होता है जिससे वो अपने लुक को स्टाइलिश बना लेती हैं। आजकल पायल को फैशन के अनुसार पहना जाता हैं। पायल पहनने की परंपरा हमारी प्राचीन सभ्यता से चली आ रही है। आज भी बच्ची के जन्म पर पायल भेंट की जाती है। तीज-त्योहार के मौके पर पायल पहने बिना तो पांवों का श्रृंगार पूरा हो पाता है और न ही चाल में वह नजाकत आ पाती है। आज हम आपके लिए पायल के कुछ लेटेस्ट डिजाईन लेकर आए हैं जो आपकी ख़ूबसूरती को बढाने का काम करते हैं। तो आइये जानते हैं पायल की इन डिजाईन पर एक नजर।

-पायल के ट्रैंड में कई तरह के बदलाव समय के साथ आए हैं, चांदी के अलावा प्लास्टिक और वुडन पायल भी लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है। इन दिनों पांवों की जगह सिर्फ एक ही पैर में पायल पहनने का ट्रैंड भी जोरो पर है।

s

-पायल के ट्रैंड में कई तरह के बदलाव समय के साथ आए हैं, चांदी के अलावा प्लास्टिक और वुडन पायल भी लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर है। इन दिनों पांवों की जगह सिर्फ एक ही पैर में पायल पहनने का ट्रैंड भी जोरो पर है।

-फुटवियर्स में हील या फ्लिप फलोप किसी के भी साथ पहनी जा सकती है। परंतु बैली व शूज के साथ इन्हें पहनना अवॉइड ही करें। इन दिनों महिलाओं में बिछिया के मैचिंग वाली पायल पहनने का ट्रैंड हैं, जो दोनों को एक चेन से जो़ड़ती है।

s

-इस ट्रैंड में दाएं या बाएं किसी भी पैर में पायल पहन सकते है। फॉर्मल और कैजुअल दोनों तरह के अवसरों के लिए अलग-अलग तरह के डिजाइन में पायल उपलब्ध हैं। लड़कियों के कामकाजी होने के कारण अब घुंघरू वाली पायल का चयन काफी कम होने लगा है।

-आज भी शादी के मौके पर लड़की को चांदी की बेहद वजनदार पायल दी जाती है। हिंदुओं में एक खास मान्यता यह भी है कि पायल कभी भी सोने की नहीं बनवाई जाती, क्योंकि हिंदू संस्कृति में सोने को देवताओं का आभूषण कहा जाता है, इसलिए इसे पैरों में पहनना अपशगुन माना जाता है, यही कारण है कि पायल ज्यादातर चांदी की ही बनवाई जाती है और चांदी की यह पायल लड़कियों और महिलाओं के पैरों की शोभा बढ़ा देती है।

s

-आजकल कैप्री, शॉर्ट स्कर्ट, साड़ी और सूट के साथ पायल बेहद कूल लुक देती है। यहीं नहीं, अब तो लड़कियां इसे जींस के साथ भी पहनने लगी हैं।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended