संजीवनी टुडे

अब घर पर ही ऐसे बनाएं मखमली लिप ग्लॉस, पैसे खर्च करने की...

संजीवनी टुडे 17-07-2019 13:06:14

अधिकांश लड़कियां व महिलाएं अपने पर्स में लिप ग्लॉस जरूर रखती हैं रोजाना सूखे होठों को नमी देने के अलावा भी इसकी जरूरत उन्हें पड़ती है।


डेस्क। आजकल तो लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी लिप बाम यूज करने से परहेज नहीं करते। अधिकांश लड़कियां व महिलाएं अपने पर्स में लिप ग्लॉस जरूर रखती हैं, रोजाना सूखे होठों को नमी देने के अलावा भी इसकी जरूरत उन्हें पड़ती है। जैसे मेकअप बॉक्स में भी लिप ग्लॉस व लिप बॉम होना जरूरी सा है क्योंकि इसे लगाने के बाद ही होठ लिपस्टिक लगाने के लिए बेहतर तैयार होते है। आज हम आपको घर पर ही होममेड लिप ग्लॉस बनाने की सरल विधि बता रहे हैं, जिसके बाद आपको बाजार से खरीदी हुई महंगी लिप बॉम की डिब्बी के जल्द खत्म होने की चिंता नहीं सताएगी।

पहला तरीका : इस विधि से लिप ग्लॉस बनाने के लिए आपको आधी चम्मच मोम और दो चम्मच कोको बटर की जरूरत होंगी।

ss

-लिप ग्लॉस बनाने के लिए एक छोटे बाउल में मोम व कोको बटर डालें। अब इस छोटे बाउल को पानी से भरे एक एक बड़े बर्तन रख दे और इसे गैस पर रखें। उबलते हुए पानी में जब बाउल में रखा मोम और कोको बटर पूरी तरह से मिल जाए, तो इसे ठंडा होने के लिए रख दे। ठंडा होने के बाद इसे इस्तेमाल करें।

दूसरा तरीका : इस विधि से लिप ग्लॉस बनाने के लिए आपको 2 चम्मच मोम, 4 चम्मच बादाम का तेल और 2 चम्मच गुलाबजल की आवश्यकता होंगी।

ssss

-लिप ग्लॉस बनाने के लिए छोटे बाउल में मोम को पिघलाएं, अब इसमें बादाम तेल डाल कर अच्छी तरह से मिक्स कर ले। अब गैस की आंच से उठाकर गुलाब जल डालें। इस मिश्रण को तब तक चलाते रहें, जब तक कि यह गाढ़ा न होने लगे, फिर इसे किसी बोतल में डालें और इस्तेमाल करें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended