संजीवनी टुडे

अब कपड़े करेंगे आपके मोटापे की समस्या को दूर और आप दिखेंगी फिट एंड फैशनेबल

संजीवनी टुडे 11-09-2019 12:50:47

ज्यादा वजन बढ़ जाने पर अक्सर युवतियां व महिलाएं खुद के बारे में असुरक्षित महसूस करती हैं। जिससे उनका आत्मविश्‍वास भी डगमगाने लगता है। फिट और स्लिम दिखना हर महिला का सपना होता है। जो महिलाएं फिट और स्लिम होती हैं उनके लिए तो यह एक वरदान की तरह होता है। महिलाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है वजन का कम न कर पाना। महिलाओं में सबसे आम समस्‍या उनकी टमी बढ़ना या पेट निकलना होता है।


डेस्क। आजकल कर कोई मोटापे से परेशान हैं। ज्यादा वजन बढ़ जाने पर अक्सर युवतियां व महिलाएं खुद के बारे में असुरक्षित महसूस करती हैं। जिससे उनका आत्मविश्‍वास भी डगमगाने लगता है। फिट और स्लिम दिखना हर महिला का सपना होता है। जो महिलाएं फिट और स्लिम होती हैं उनके लिए तो यह एक वरदान की तरह होता है। महिलाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है वजन का कम न कर पाना। महिलाओं में सबसे आम समस्‍या उनकी टमी बढ़ना या पेट निकलना होता है। ऐसे में अपना वजन छुपाने के लिए महिलाएं वैसे कपड़े पहनती है जिससे उनका पेट न दिखे। वैसे भी आपकी टमी को छिपाने के लिए आपको ऐसा फैशन अपनाने की जरूरत होती है जो आपको फिट और स्लिम दिखाए। इसके लिए आपको कुछ खास तरीके के कपड़े चुनने होंगे। इसलिए आज हम आपको कुछ फैशन टिप्स और फैशनेबल ड्रेसस के बारे में बता रहे हैं जो आपके फिट दिखने की ख्वाहिश को पूरा करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: दिल जैसी बनावट वाला ये फल, आपकी खूबसूरती में लगा देगा चार चाँद

मोटापे को छिपाने के लिए: अगर आपको अपना मोटापा छिपाना है तो इसके लिए लेयरिंग का रास्‍ता अपनाएं। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी ड्रैस के साथ जैकेट कैरी करना होगा, जिससे आपकी फैटी टमी कवर हो जाएगी। यह आपको फैशनेबल लुक भी देगा। लेकिन हमेशा इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी ड्रैस हमेशा लाइट कलर होनी चाहिए और जैकेट डार्क कलर की होनी चाहिए।

GDFG

पेट और कमर का मोटापा: अगर आप स्ट्रैपलैस ड्रैस पहनना चाहती हैं, जिसके कारण आप फुल कॉर्सेट नहीं पहन सकतीं तो भी परेशान न हों। ऐसे में आप वेस्ट बैंड पहनकर अपनी कमर का मोटापा छिपा सकती हैं। इसे पहनने से कमर को सही शेप मिलती हैं। अगर आपकी अभी-अभी डिलीवरी हुई है तो आप इसे पहन सकती हैं इससे पेट और कमर को परफेक्ट शेप देने में मदद मिलेगी।

लोअर बॉडी छुपाने के लिए: यदि ट्राऊजर्स या जींस के साथ टाइट टी-शर्ट पहनना चाहती हैं तो हाई वेस्ट बैंड निकर जरूर पहनें। इससे आपके लोअर बॉडी पार्ट को परफैक्ट शेप मिलती है। हाई वेस्ट बैंड निकर आपको मार्केट में स्किन कलर के अलावा ब्लैक कलर में भी मिल जाएंगी।

GDFG
टॉप या लंबे कुर्ते पहने: आप मोटापे से की  समस्‍या से परेशान हैं लेकिन आपको फैशनेबल भी दिखना है और नए स्‍टाइल के कपड़े भी पहनने हैं तो आप टॉप या लंबे कुर्ते भी कैरी कर सकती हैं, इस तरह से आप अपने बाहर निकले पेट को असानी से छिपा सकते हैं।  यह आपके मोटापे को छिपाने में मदद करते है, खास कर लंबे कुर्ते मोटापा छुपाने के लिए सबसे बेहतर होते हैं। अगर आप चाहें तो मोटापा छिपाने के लिए ए या वी नैक लाइन ड्रैस भी पहन सकती हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended