संजीवनी टुडे

रोजाना खाने मे ले पौष्टिक आहार, मिलेगा अनेक बीमारियो से फायदा

संजीवनी टुडे 19-08-2018 19:27:22


डेस्क। भोजन में मौजूद पौष्टिक तत्व को खून अलग-अलग अंगों तक पहुंचाता है और शरीर के अपशिष्ट पदार्थों को बाहर निकाल कर शरीर की सफाई करता है। साथ ही खून,शरीर के अंगों तक ऑक्सिजन भी पहुंचाता है।गलत आहार खाने से हमारे शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। ब्लड  में विषैले तत्वों से फोड़े-फुंसी, पिंपल और  त्वचा की बीमारी हो सकती है।कुछ ऐसे तत्व भी पहुंच जाते हैं जो खून खराब करते है, ऐसे में ब्लड को संयमित खान पान के जरिए ठीक किया जा सकता है। जाने कैसे,,,,,,

रोजाना 4 से 5 लीटर पानी पीने से ब्लड में मौजूद विषैले पदार्थ और हानिकारक बैक्टीरिया यूरिन और मल के माध्यम से शरीर से बाहर निकल जाते हैं।सौंफ खून की सफाई के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। रोजाना सौंफ के इस्तेमाल से शरीर का ब्लड डीटॉक्सिफाई होता रहता है नियमित रूप से व्यायाम करने से शरीर से पसीना निकलता है, जिससे शरीर की गंदगी बाहर निकल जाती है। ग्रीन टी पीने से ब्लड प्यूरिफाई होता है। यह मेटाबॉलिज्म को ठीक करती है और रक्त में मौजूद अशुद्धियां बाहर निकालती है।
फाइबर युक्त आहार

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

फाइबर और विटमिन से भरपूर आहार करना चाहिए। फाइबर के लिए हरी सब्जियां, गाजर, मूली, चुकंदर, शलजम, फल, ड्राई फ्रूट्स और मोटा अनाज ले सकते हैं। विटमिन सी के लिए नींबू, संतरा, आंवला और पपीता खा सकते हैं। चुकंदर खाने से ब्लड में हीमॉग्लोबिन की मात्रा बढ़ती है। केले ,सेब,नाशपती,अनार,अंगूर भी सेहत के लिए फायदे होता है। और खून की समस्या कभी नहीं होगी। 

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended