संजीवनी टुडे

लड़को के लिए खबर, अगर सुबह उठकर करेंगे ये काम तो चेहरे का सांवलापन हो जायेगा छूमंतर और गजब का आयेगा निखार

संजीवनी टुडे 12-12-2019 10:36:55

चेहरे को गोरा करने के लिए लोग महंगे-महंगे केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बढ़ते प्रदूषण और गलत खान पान के कारण हमारे शरीर को वो पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं जिसकी शरीर को जरूरत होती है


डेस्क। आज के जमाने में खूबसूरत दिखना कौन चाहता, चाहे कोई लड़का हो या लड़की, चेहरे को गोरा करने के लिए लोग महंगे-महंगे केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बढ़ते प्रदूषण और गलत खान पान के कारण हमारे शरीर को वो पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं, जिसकी शरीर को जरूरत होती है, जिसके कारण चेहरे की त्वचा डल पड़ने लगती है और चेहरे का रंग सांवला पड़ने लगता है, लेकिन अगर हम अपनी दैनिक जीवन शैली में कुछ बदलाव कर लें, तो अपनी त्वचा की रंगत को निखार सकते हैं।

ये खबर भी पढ़े: अगर अपनाएंगे ये तरीके तो नहीं आएगी लड़कियों से बात करने में शर्म...

lifestyle

आजकल लड़के चेहरे को गोरा करने के लिए ब्यूटी क्रीम इस्तेमाल करतें हैं। और फेशियल करवातें हैं। लेकिन पूरा फायदा नहीं मिल पाता है।  आज हम आपको ऐसे ही दो कामों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें अगर लड़के सुबह उठकर करें, तो उनके चेहरे का साँवलापन धीरे धीरे गायब होने लगेगा और चेहरे का रंग निखरने लगेगा।

चेहरे का रंग निखरने के लिए हर लड़के को सुबह उठकर सबसे पहले बासी मुंह पानी का सेवन करना चाहिए, क्योकि सुबह उठते ही सबसे पहले पानी पीने से शरीर हाईड्रेड होता है, और त्वचा को पोषण मिलता है, ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करने से चेहरे में फर्क महसूस होने लगेगा। इससे त्वचा पर चमक और निखार आने लगता है, इसके साथ ही धीरे धीरे चेहरे का सांवलापन दूर होने लगता है। 

lifestyle

-पानी पीने के बाद हर लड़के को अपना चेहरा एलोवेरा जैल से साफ़ करना चाहिए, एलोवेरा जैल प्राकृतिक रूप से त्वचा की रंगत को निखारता है और इसके लगातार उपयोग से सांवली त्वचा गोरी, चमकदार और खूबसूरत हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended