संजीवनी टुडे

लड़कियों के लिए खबर/ अगर आप भी कर रही है शादी तो जरूर जान लें ये ख़ास बातें

संजीवनी टुडे 27-11-2020 03:04:00

सबसे इम्पोर्टेंट बात पार्लर अपॉइंटमेंट्स और अपने बालों और मेकअप आर्टिस्ट को जरुर बुक कर लें।


डेस्क। लड़कियों के लिए उनकी शादी का दिन बहुत ही बड़ा होता है और इस दिन को खास बनाने में हम और हमारे परिवार वाले कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। इसलिए उन्हें छोटी-छोटी बातों का ध्यान देना चाहिए। शादी की भीड़-भाड़ और रिचुअल्स की वजह से कई चीजें लोग भूल जाते हैं, ऐसा कुछ आपके साथ न हो इसलिए जरुरी चीजों का एक नोट बनाकर रख लें। सबसे इम्पोर्टेंट बात पार्लर अपॉइंटमेंट्स और अपने बालों और मेकअप आर्टिस्ट को जरुर बुक कर लें। स्किन से रिलेटेड। क्‍या आप भी जल्‍दी शादी करने की सोच रही हैं? क्‍या आपकी भी शादी होने वाली है ? तो ये पोस्‍ट आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे शादी से पहले की जानें वाली उन गलतियों के बारे में जिन्हें जानकर आप सावधना हो जाएं.....

News for girls if you are also getting married then

हेयर अपॉइंटमेंट न लेना: अक्सर यह गलती सभी लड़कियां करती हैं। हम सिर्फ किसी के कहने पर या देखा-देखी किसी भी मेकअप आर्टिस्ट या हेयर स्टाइलिस्ट को बुक कर लेते हैं। अगर आप ऐसा सोचते हैं कि आपके जिंदगी के सबसे बड़े दिन पर हेयर स्टाइलिस्ट को बुक करना पैसे की बर्बादी है, तो आपकी सोच गलत है।  इस ख़ास दिन पर आपको सुंदर और आकर्षक दिखने की जरुरत है। हेयर स्टाइलिस्ट बुक न करके आप बहुत बड़ी गलती कर सकते हैं। हेयर स्टाइलिस्ट आपको एक अच्छा और आकर्षक हेयर स्टाइल दे सकते हैं, जिससे आपकी ख़ूबसूरती में चार चांद लग सकता है। 

lifestyle

अपने बालों को कलर करना: कुछ लड़कियों के बाल बहुत जल्द ग्रे होने लगते हैं। ऐसी लड़कियां अक्सर हेयर कलर्स का सहारा लेती हैं।शादी के दौरान बालों को रंगना अच्छा आइडिया है, लेकिन इसे शादी के कुछ दिन पहले करने के बजाय कुछ महीने पहले करें ताकि आपको हेयर कलर पसंद न आए तो इसे निकालने में या हल्का करने में वक्त मिल जाए।

lifestyle

नए स्किनकेयर प्रोडक्ट ट्राय करना: जाहिर सी बात है कि शादी की तैयारियों में आपके पास ज्‍यादा एक्‍सपेरिमेंट करने का तो समय होगा नहीं, शादी का दिन करीब आने पर आपको उन्ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स और रूटीन को अपनाना चाहिए जो अपको सूट होते हैं, कोई भी नया प्रोडक्ट ट्राय करने की कोशिश न करें।  ऐसा करने से आपको एलर्जी हो सकती है, जिसकी वजह से चेहरे पर दाग धब्बे पड़ सकते हैं। किसी भी कीमत पर नए प्रोडक्ट्स से बचें।

marriaGE

शादी के दिन के करीब फिलर्स करवाना: यदि आप शादी का दिन करीब आने पर फिलर्स करवाते हैं तो इसके बाद आपकी स्किन छिली हुई या जख्मी दिखाई दे सकती है। इसलिए शादी से कम से कम एक महीने पहले फिलर्स करें ताकि शादी आने तक चोट के निशान चलें जाएं और फिलर्स व्यवस्थित हो जाएं।

marriaGE

मेक-अप ट्रायल की बुकिंग न करना: आप अपनी शादी में फोटोग्राफर का पोर्टफोलियों देख कर उसे बुक करते हैं तो बिना मेकअप ट्रायल के मेकअप आर्टिस्ट कैसे बुक कर सकते हैं। मेकअप ट्रायल से पता चल जाएगा कि मेकअप आर्टिस्ट कैसा है और आपके चेहरे पर मेकअप कैसा दिखता है। ध्यान रखें कि आपका मेकअप आर्टिस्ट आपको वही लुक दे जो आप चाहते हैं।

marriaGE

अपनी शादी के दिन चेहरे के साथ एक्पेरिमेंट करना खतरनाक हो सकता है। अगर आप अपनी शादी के लिए फेशियल हेयर निकलवाना और वैक्स करवाना चाहते हैं तो शादी के कुछ दिन पहले करवाएं, ताकि कोई गलती या रिएक्शन होने पर आपको इसे ठीक करने का मौका मिल जाए। 

यह खबर भी पढ़े: LIVE Updates/ किसानों और पुलिस के बीच चले ईंट-पत्थर, बैरिकेड्स तोड़ नदी में फेंका, आंसू गैस के गोले भी दागे, देखिये Video

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended