संजीवनी टुडे

नई दुल्हन का इसके बिना श्रृंगार है अधूरा, अलमीरा में ये चीज़ें रखें जरूर...

संजीवनी टुडे 11-03-2019 13:02:08


डेस्क। दुल्हन का श्रृंगार पायल के बिना अधूरा होता है। सभी दुल्हन अपनी शादी में लेटेस्ट और फैशनेबल डिज़ाइन के पायल पहनती हैं। पायल पहनना सभी लड़कियों को पसंद करती  है। आज हम आपको पायल के कुछ ऐसे डिजाइंस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके दुल्हन के लुक को स्टाइलिश बना सकते हैं। 

आजकल लड़कियां गोल्ड की पायल पहनना बहुत पसंद कर रही हैं। गोल्ड पायल पहनने से आपको यूनिक लुक मिलेगा। 

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

आप अपनी शादी में ज्यादा घुंघरू वाली पायल पहन सकती हैं। इससे आपको ट्रेडिशनल लुक मिलता है। 

a

अगर आपको हैवी पायल पहनना पसंद नहीं है, तो आप सिर्फ एक चेन वाली पायल पहन सकती हैं. यह पायल देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है। इससे आपको सिंपल और सोबर लुक मिलेगा। 

आजकल लड़कियां कुंदन की पायल बहुत पसंद कर रही हैं। कुंदन की पायल देखने में बहुत खूबसूरत लगती हैं, और इससे आपको एक स्टाइलिश लुक मिलता है।  

a

रॉयल लुक पाने के लिए कुंदन वर्क में हैवी पायल कैरी करें। इस पायल को पहनने से आपके पैर और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने लगेंगे। 

इसके साथ -साथ आपको यह भी  जाने  

हर लड़की अपनी शादी से पहले कई तरह की तैयारियां करती हैं। अगर आप भी नई नई दुल्हन बनी हैं तो आपको अपने कबर्ड में किस तरह की चीज़ें रखनी चाहिए हम आपको बताने जा रहे हैं। 

वैसे आपको जरूरत की सभी चीज़ें पता होंगी लेकिन फिर भी जान लें। शादी की इस भागदौड़ में कुछ ना कुछ सामान तो रह ही जाता हैं। इसलिए आज हम लेकर आये हैं आपके लिए कुछ ऐसे सामान की जानकारी जो शादी के समय दुल्हन के बड़े काम आते हैं।

a
 
गोल्डन लहंगा: आप अगर अपने लहंगे को अलग-अलग स्टाइल में पहनना चाहती हैं तो आप इसे बेल स्लीव्स ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं या फिर अनारकली स्टाइल वाला लहंगा खरीदें या फिर अपने लहंगे को स्ट्रेट फिट कुर्ते के साथ पहनें।

चमकीला फुटवेयर: जब तक आप गोल्डन या सिल्वर कलर की चमकीली सैंडल न पहनें तो कैसे पता चलेगा कि आप नई नवेली दुल्हन हैं। न सिर्फ आपका लहंगा बल्कि आपकी सैंडल भी शादी में मौजूद सभी मेहमानों की तुलना में सबसे अलग और चमकीली होनी चाहिए। सिर्फ हील का ध्यान रखें ताकि आप सेरेमनी के दौरान कंफर्टेबल महसूस कर सकें।  

                                                                                              a

लॉन्जरी: मार्केट में एक से बढ़कर एक लॉन्जरी मौजूद है और आप अपनी पसंद और कंफर्ट के हिसाब से इनमें से किसी को भी चुन सकती हैं। हालांकि सैटिन या लेस वाले इनर पहनने से बचें क्योंकि दिनभर की रस्मों के बाद आप इन कपड़ों में असहज महसूस करने लगेंगी। 

 बनारसी साड़ी: बचपन से ही आपने अपनी मां की अलमारी में बनारसी साड़ियां देखीं होंगी। जब आप खुद दुल्हन बनने जा रही हैं तो आपके पास भी एक बनारसी साड़ी होनी ही चाहिए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ढेर सारे वर्क वाला क्लच: क्लासिक क्लच का इस्तेमाल करें जिसमें ढेर सारी एम्ब्रॉयडरी की हुई हो और वह चमकीला भी हो ताकि आपको अपना फोन और मेकअप रखने के लिए दूसरों पर निर्भर न रहना पड़े. साथ ही यह एक बेहतरीन फैशन स्टेटमेंट भी है।    

More From lifestyle

Trending Now
Recommended