संजीवनी टुडे

सुबह के नाश्ते में बेस्ट रहता है मटर रवा टिक्की

संजीवनी टुडे 15-01-2019 02:01:00


डेस्क। मटर और रवे की टिक्की को सिर्फ शाम की चाय के साथ ही नहीं बल्कि सुबह नाश्ते में भी सर्व किया जा सकता है। तो आइए जानते है इसके बारे में।

4 लोगों के लिए

बनाने की सामग्री : ब्यॉल्ड और हल्की कुचली हुई हरी मटर- आधा कप, बारीक कटा हरा धनिया- 2 टेबलस्पून, अदरक-हरी मिर्च का पेस्ट- आधी टीस्पून, चीनी- एक चौथाई टीस्पून, नींबू का रस- एक टीस्पून नमक- स्वादानुसार। 

रवा- आधा कप, अदरक-हरी मिर्च का पेस्ट- आधी टीस्पून, चीनी- आधी टीस्पून, नमक-स्वादानुसार, ऑयल- आधा टीस्पून, बाकी इंग्रेडिएंट्स, तेल-फ्राई करने के लिए हरी चटनी या टोमैटो केचअप- सर्व करने के लिए। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

बनाने की विधि : हम सबसे पहले कवरिंग के लिए-एक गहरे नॉन-स्टिक पैन में एक कप पानी ब्वॉयल करें। अब इसे आंच से उतारें और इसमें रवा, अदरक-हरी मिर्च का पेस्ट, चीनी और नमक डालें और अच्छे से मिक्स करें। 

इसमें गुठलियां नहीं पडऩी चाहिए। इसे ढक दें और दो मिनट के लिए रख दें। अब इस मिक्सचर को एक प्लेट में डालें और फैलाकर ठंडा होने के लिए रख दें। अब इसमें तेल डालकर इसे स्मूद होने तक गूंथें। अब इसे कपड़े से ढक कर 15 मिनट के लिए रख दें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

स्टफिंग के सारे इंग्रेडिएंट्स को मिक्स करके रखें। अब रवा के मिक्सचर को आठ बराबर हिस्सों में बांटें। एक हिस्सा लेकर बॉल बनाएं और उसमें जगह करके स्टफिंग भरें और अच्छे से बंद करके फ्लैट टिक्की बनाएं। इन्हें गोल्डेन-ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें।

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended