संजीवनी टुडे

आंखों के कलर के अनुसार चुने मस्कारा, दिखेंगी बहुत ही खूबसूरत

संजीवनी टुडे 15-06-2019 13:16:54

आजकल हर लड़की खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के पैतरे अपनाती हैं और आँखों के लिए अच्छे से अच्छा मेकअप भी ट्राई करती हैं। यूं तो आईमेकअप के दौरान काजल, लाइनर, आईशैडो आदि का प्रयोग किया जाता है लेकिन अगर आईमेकअप करते समय मस्कारे का प्रयोग न किया जाए तो इससे आंखों को फिनिशिंग लुक नहीं मिलता।


डेस्क। आजकल हर लड़की खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के पैतरे अपनाती हैं और आँखों के लिए अच्छे से अच्छा मेकअप भी ट्राई करती हैं। यूं तो आईमेकअप के दौरान काजल, लाइनर, आईशैडो आदि का प्रयोग किया जाता है लेकिन अगर आईमेकअप करते समय मस्कारे का प्रयोग न किया जाए तो इससे आंखों को फिनिशिंग लुक नहीं मिलता। आज हम आपके लिए मेकअप में काम आने वाले मस्कारा से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं जो आपके चहरे को आकर्षक बनाने का काम करता हैं। अगर आप भी मस्कारे का प्रयोग करके आंखों को अट्रैक्टिव व परफेक्ट लुक देना चाहती हैं। मस्कारा अगर आँखों के रंग के अनुसार किया जाए तो रूप में आकर्षक निखार आता हैं। तो आइये जानते हैं किस रंग की आँखों के लिए कौनसा मस्कारा अच्छा रहेगा।

आँखों का रंग ब्राउन  होने पर: अभी तक आपने सिर्फ काले रंग का मस्कारा लगाया है तो दूसरा रंग लगाने में झिझक हो सकती है। इसके लिए ब्राउन रंग के मस्कारे से शुरुआत करनी चाहिए। यह काले रंग से थोड़ा हल्का होता है इसलिए नेचुरल दिखाई देता है। इसे पार्टी फंक्शन के अलावा रोज भी लगाया जा सकता है।अगर आँखों का रंग ब्राउन है तो आपको यह शेड जरूर यूज करना चाहिए।

ss

आँखों का रंग भूरा या हल्का हरा होने पर : यदि आँखों का रंग भूरा या हल्का हरा हो तो नीले रंग का मस्कारा आपके पास होना चाहिए। नीले रंग में भी कई शेड जैसे रॉयल ब्लू , नेवी ब्लू , सी ब्लू आदि उपलब्ध हैं ये सभी शेड बहुत खिलते हैं। यह शेड रात के बजाय दिन में उपयोग करने पर अधिक सुंदर दिखते हैं।

ss

हरी , भूरी , या नीली सभी तरह की आँखों के लिए : यदि आपकी आँखें छोटी है और आँखें बड़ी करना चाहती हैं तो पर्पल शेड बहुत अच्छा काम करता है। यह शेड हरी , भूरी , या नीली सभी तरह की आँखों पर फबता है। इसमें रॉयल पर्पल, प्लम और वायलेट शेड प्रचलित हैं। आपकी स्किन गहरे रंग की है तो पर्पल शेड चुनना चाहिए और अगर गोरे रंग की त्वचा है तो वायलेट शेड का मस्कारा चुनना चाहिए। 

अगर शाम की पार्टी में अलग दिखना हो तो गोल्डन मस्कारा सबसे अलग दिखता है। यह हर हर शेड की आँखों पर बेहद सुन्दर दिखता है।

ss

 डार्क ब्राउन आँखें के लिए : अगर डार्क ब्राउन आँखें हो तो हरा मस्कारा सुन्दर दिखता है। यह नीले रंग के मस्कारे की तरह ही सभी स्किन टोन वाली स्किन पर अच्छा दिखता है। हरे मस्कारे के साथ आई शेडो या आई लाइनर का उपयोग नहीं किया जाये तो हरा मस्कारा अधिक उभर कर आता है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended