संजीवनी टुडे

MakeUp Tips: स्वतंत्रता दिवस पर दिखना है खास तो आज़माएं ये आसान मेकअप टिप्स

संजीवनी टुडे 14-08-2020 14:29:58

15 अगस्त के दिन दिल्‍ली में लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराया जाता है।


डेस्क। भारत में कल के दिन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा। कल के दिन हम अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे। 15 अगस्त के दिन भारत को साल 1947 में ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता मिली थी। 15 अगस्त के दिन दिल्‍ली में लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराया जाता है। इस दिन कई ऐसे तरीके हैं जिनकी सहायता से आप इस दिन को और भी खास बना सकते हैं। खास तिरंगे वाले आउटफिट के अलावा आप मेकअप के ज़रिए भी गणतंत्र दिवस के रंग में रंग सकते हैं। अगर आप भी इस दिन के लिए मेकअप आइडियाज़ की तलाश में हैं तो हम आपके लिए लाए हैं ये कुछ खास टिप्स।

 Independence Day

चेहरे के साथ-साथ हाथों पर नेलपेंट के साथ भी जरुर कुछ युनीक करें। इसके लिए आप शिमरी, सिंपल और मैट तीनों तरह की नेल पेंट्स के साथ हाथ को सजा सकती हैं। तिरंगे के तीनों रंग की चूड़ीयां भी आप पहन सकती हैं। 

 Independence Day

मेकअप से आप अपनी आंखों को तिरंगे रंग में बदल कर सकते हैं। इसके लिए आपको केसर, हरा और सफेद रंग के आइशैडो और काजल की ज़रूरत पड़ेगी।  

 यदि आप बहुत सिंपल लुक पाना चाहती हैं तो आंखो पर केवल ऑरेंज और ग्रीन कलर का उपयोग करें। ऑरेंज रंग आंखों के ऊपर लगाने के लिए और ग्रीन आंखों के नीचे। हल्का सा चाहें तो ब्लैक आईलाइनर लगा लें। व्हाइट कलर का इस्तेमाल आप लिप्स पर कर सकती हैं। व्हाइट और थोड़े से हरे कलर को मिक्स करके लिप्सटिक लगा लें।

 Independence Day

यदि आपको सिम्पल लुक पसंद है, तो आप पलकों पर तीनों रंगों को लगाएं और इन्हें ब्लेन्ड कर दें। इसके ऊपर काले रंग का आइलाइनर लगाएं और आप चाहे तो विंग लुक भी दे सकती हैं। अगर आपको ज़्यादा ग्लैमरस आंखें पसंद हैं तो ब्लैक आइलाइनर की जगह ब्लू रंग ट्राई करें। 

आजकल मेकअप ट्रेंड में हाइलाइटर भी काफी ट्रेंड में है। आंखों और लिप्स के अलावा आप गालों पर भी तिरंगा रंग के हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 यदि आपको आइशैडो पसंद नहीं है तो आप तीन रंग का आइलाइनर भी लगा सकती हैं। इसमें समय भी नहीं लगता और दिखने में भी अच्छा लगता है।  

 Independence Day

यह खबर भी पढ़े: Tomorrow is Independence Day: 15 अगस्त पर दिखना है स्टाइलिश तो आज़माएं ये खास टिप्स

यह खबर भी पढ़े: दिमाग तेज करने, याददाश्त बढ़ाने और लर्निंग स्किल्स सुधारने के लिए अपनी डाइट में करें इन चीजों को शामिल

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended