संजीवनी टुडे

माधव, मानसी, रश्मि और निर्मला बने मास्टरशेफ राजस्थान 2019 के विजेता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 21:34:20

कई हफ्तों से चल रही मास्टरशेफ राजस्थान 2019 की खोज हुई पूरी


जयपुर। भारत के मसालें आज दुनिया के सभी कोने में बेहद प्रसिद्ध है, हमारे घरों में पाए जाने वाला ये स्पाइस बॉक्स को हम मेडिसिन बॉक्स भी कह सकते है। जिनकी मदद से इतिहास और वर्तमान में बड़े रोगो से निजात पाया गया है। मगर आज बदलते वक्त के साथ हमने खुद को इतना मॉडर्नाइज कर लिया है कि हमने इन मसालों के इस्तेमाल को कम कर चुके है। जरुरी  हैं कि ये भूले जा चुके इन मसालें को हम आने वाली पीढ़ी को भी भेंट दे। कुछ इस अंदाज में सेलिब्रिटी शेफ शेबी ने श्फॉरगॉटन रेसेपीजश् पर आयोजित हुए शेफ टॉक  पर अपने विचार व्यक्त किए । इस दौरान दिन से शुरू हुए कार्यक्रमों की कड़ी में लाइव कुकिंग डेमो, शेफ्स टॉक, पैनल डिस्कशन और अवार्ड नाईट का आयोजन किया गया।

यह खबर भी पढ़ें: गुरु नानक देव श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, पाक इस दिन से खोलेगा करतारपुर गलियारा

सेलिब्रिटी शेफ शेबी की मास्टरक्लास -
मास्टरशेफ राजस्थान के सभी कंटेस्टेंट्स और गेस्ट्स के लिए सेलिब्रिटी शेफ शेबी की मास्टरक्लास रखी गयी।  शेफ शेबी ने लाइव कुकिंग के जरिये आटा चिकन और ब्रेड पकोड़ा विद पॉपकॉर्न बनाने की विधि से रूबरू करवाया। शेफ शेबी ने डेमो के दौरान राजस्थान के कुलिनरी हेरिटेज, राजस्थानी फूड और होम शेफ्स की जमकर तारीफ की।

ु
 
एक अच्छे शेफ बनने के लिए रखे हाइजीन का ध्यान -
शाम को आयोजित हुए श्शेफ टॉक और पैनल डिस्कशनश् में देश के प्रसिद्ध शेफ्स ने श्रोल ऑफ इंडियन कुलिनरी हेरिटेज इन मॉडर्न इंडियाश् पर चर्चा की। इस दौरान इंडियन कुलिनरी फोरम के सेक्रेटरी विवेक सागर, जॉइंट सेक्रेटरी प्रेम राम,  सेलिब्रिटी शेफ शेबी, हिलटन के एग्जीक्यूटिव शेफ जपविर सिंह बोहरा और मास्टरशेफ राजस्थान के सेक्रेटरी शेफ सौरभ शर्मा स्टेज पर मौजूद रहे।

ु

शेफ विवेक सागर ने कहा आज कई ऐसे इंस्टीट्यूट्स है जो शेफ बनाने की ट्रेनिंग दे रहे है और मैंने उनसे निकले हुए स्टूडेंस के साथ काम किया है लेकिन बड़े दुःख की बात है कि उन्हें एक अच्छे शेफ बनने के लिए बेसिक्स ही नहीं सिखाये जा रहे है। एक अच्छा शेफ बनने के लिए जरुरी है कि आप हाइजीन पर ध्यान दे।

ु

ये रहे तीनो केटेगरी में विजेता -
राजस्थान के सबसे बड़े कुलिनरी कॉम्पिटिशन फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान 2019 का होटल रैडिसन सिटी सेंटर में भव्य समापन किया गया। गौरतलब है की मास्टरशेफ  ऑडिशन 6 सिटीज में किये गए थे, जिसमे 4250 लोगो ने ऑडिशन दिये।  पूरे राजस्थान से शॉर्टलिस्ट हुए 45 पार्टिसिपेंट्स के लिए लाइव कुकिंग राउंड्स रखे गए। फिनाले के लिए हर केटेगरी से टॉप 5 के बीच लाइव कुकिंग बैटल हुआ। समापन समारोह में राजस्थान टूरिज्म जॉइंट डायरेक्टरआनंद त्रिपाठी, फार्च्यून आयल से अजय चैहान, पिजन से राशी गोराडिया, अनंता इंस्टिट्यूट से अदिती गोयल, बैंक ऑफ बड़ौदा से प्रदीप बाफना, शेफ शेबी, शेफ सौरभ शर्मा, मास्टरशेफ की डायरेक्टर एकता जैन आदि शामिल हुए।

ु

समारोह के अंत में विजेताओं को घोषणा की गयी। जिसमे जूनियर केटेगरी में माधव सिंघानिया विजेता रहे, वहीं मोहिनी फर्स्ट रनरअप और सेकंड रनरअप अगाथा अग्रवाल ने जीता। साथ ही इंडिविजुअल केटेगरी में मानसी श्रीमाली ने विजेता का पद हासिल किया, फर्स्ट रनरअप की पोजीशन पर रेणुका राठौर और सेकंड रनरअप कोमल कुमावत के पद पर रही। इसी के साथ टीम केटेगरी में रश्मि अचवानी और निर्मला विनर रही, अंकुर और एकता राव फर्स्ट रनरअप और शिखा और कनुप्रिया सेकंड रनरअप रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From lifestyle

Trending Now