संजीवनी टुडे

जानें, हरे सेब खाने के ये जबरदस्त फायदे

संजीवनी टुडे 08-04-2019 14:28:47


डेस्क। हरा सेब स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है। हरे सेब में आयरन, पोटैशियम, कैल्शियम और कई प्रकार के एंटी आक्सीडेंट पाए जाते है। जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इसके सेवन से त्वचा में निखार आता है। फलों का सेवन शरीर को स्वस्थ रखने के साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। लाल सेब से ज्यादा अच्छे होते है और हरे सेब भी मी​ठे होते है। आज जानते है हरे सेब के फायदों के बारे मे -

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

झुर्रियां दूर करे - हरे सेब में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जिसकी वजह से झुर्रियों की समस्या दूर होती है। यह एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के लचीलेपन में सुधार करके एंजिंग की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं जो झुर्रियों की समस्या दूर करता है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए - हरे सेब मे विटामिन ए, सी और के भरपूर मे होते है। इसलिए हरे सेब को खाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। साथ ही हरा सेब भूख से जुड़ी समस्या को दूर करता है।

रंग निखारे - हरे सेब का इस्तेमाल त्वचा का रंग निखारने बहुत फायदेमंद होता है।इसका इस्तेमाल मास्क या मॉइश्चराइजर की तरह काम करते हैं। जो  त्वचा के रंग में सुधार लाते है। इस लिए हरे सेब का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है।

दे पोषण - हरे सेब में पर्याप्त मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होने की वजह से यह त्वचा को पोषण प्रदान करता है। त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए पोषण कि आवश्कता होती है। हरे सेब का सेवन करने से कोलेजन और इलास्टिन प्रोटीन का उत्पादन बढ़ता है। 

डार्क सर्कल दूर करे - हरे सेब का सेवन करने से डार्क सर्कल की समस्या दूर होती है, साथ ही पिंपल्स को कंट्रोल करता है। साथ ही हरा सेब मुंहासों की समस्या को ठीक करता है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हड्डियां मजबूत करे - हरे सेब खाने से हड्डियां मजबूत होती है। हरे सेब में विटामिन के, कैल्शियम और पोटैशियम पाए जाते है। जो महिलाओं में होने वाले ऑस्टियोपोरोसिस मे विटामिन के बचाव करता है। 

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended