संजीवनी टुडे

जानिए लड़कियां एक दिन में कितनी बार होती है शारीरिक संबंध बनाने के लिए उत्तेजित

संजीवनी टुडे 12-09-2019 01:01:00

पुरूषों के मन में ही शारीरिक संबंध के विचार ज्यादा आते है। लेकिन यह बात बिल्कुल भी सही नहीं है। आपको बता दें कि महिलाएं भी अपने शारीरिक संबंधों को लेकर उतनी ही उत्तेजित रहती हैं


डेस्क। मन जाता हैं की अक्सर पुरूषों के मन में ही शारीरिक संबंध के विचार ज्यादा आते है। लेकिन यह बात बिल्कुल भी सही नहीं है। आपको बता दें कि महिलाएं भी अपने शारीरिक संबंधों को लेकर उतनी ही उत्तेजित रहती हैं, जितना की पुरूष। शारीरिक संबंध का नाम जैसे ही मुंह पर आता है,तो सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। और ऐसा होना लाजमी है। आपको तो पता ही अमूमन लड़के एक दिन में संबंध बनाने के बारे में 34 बार सोचते हैं लेकिन लड़कियां कितनी बार सोचती है।

यह खबर भी पढ़े: भाग्यशाली स्त्रियों के शरीर पर होते हैं ये निशान, 25 लाख में से होते हैं एक के...

DGDRTFH

कितनी बार बनाना चाहती है लड़कियां:

हालिया शोध रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि  महिलाएं भी संबंध के बारे में उतनी ही बार सोचती हैं, जितनी बार पुरुष। महिलाएं शारीरिक संबंधों के बारे में दिन में कम से कम 18 बार सोचती हैं। दरअसल शोधकर्ताओं ने 283 यूएस कॉलेज स्टूडेंट्स से इस बारे में कुछ सवाल किए थे। शोधकर्ताओं ने ये सवाल 18 से 25 साल के उम्र की स्टूडेंट्स से किए थे। इस रिसर्च में इन स्टूडेंट्स से सात दिन में खाने, सोने और यौन संबंधों के बारे में सोचने संबंधी सवाल किये थे।

DGDRTFH

यानी हर 51वें मिनट में  वे संबंध के बारे में सोचती हैं। और पुरुष संबंध के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, उतनी बार महिलाएं उसका आधा सोचती हैं। और इसका कारण टेस्टॉसटेरोन लेवल है। संबंध बनाने का ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करती है। यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं। यही वजह है कि महिलाएं पुरुषों के मुताबिक संबंध के बारे में थोड़ा कम सोचती हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended