संजीवनी टुडे

अगर हो गई है आपकी बीवी नाराज तो फॉलो करें ये टिप्स, हो जायगी खुश

संजीवनी टुडे 23-09-2019 15:02:13

पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। इस रिश्ते में परस्पर प्रेम, विश्वास और मधुरता बनी रहनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वैवाहिक जीवन नरक के समान हो जाता है। इसी रिश्ते पर उनका जीवन आधारित होता है। अधिकतर पुरुष यह मानते हैं कि महिलाओं को समझना बहुत कठिन है | उनके दिल की बात कोई नहीं जान सकता | वह कब क्या चाहती हैं कुछ पता नहीं चलता


डेस्क। हर पति-पत्नी के बिच लड़ाई और नोंकझोक होना आम बात है। पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। इस रिश्ते में परस्पर प्रेम, विश्वास और मधुरता बनी रहनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वैवाहिक जीवन नरक के समान हो जाता है। इसी रिश्ते पर उनका जीवन आधारित होता है। अधिकतर पुरुष यह मानते हैं कि महिलाओं को समझना बहुत कठिन है | उनके दिल की बात कोई नहीं जान सकता | वह कब क्या चाहती हैं, कुछ पता नहीं चलता | पर यह सच्चाई नहीं है | साथ ही, आने वाली उनकी पीढ़ी का भी। बहुत से लोग इस तरह के संबंधों में रूटीन लाइफ जीने लगते हैं और किसी तरह की खुशी महसूस नहीं करते। उनके लिए यह बोझ के समान लगने लगता है। जिंदगी की आपा-धापी में कई बार ये गल्तियां हो जाती हैं कि हम अपनों से ही दूर होते जाते हैं और उन्‍हें बताना भूल जाते हैं कि वो हमारी लाइफ में कितने स्‍पेशल हैं। ऐसा ही पत्नियों को लेकर होता है। इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप अपनी पत्नियों को किस प्रकार स्‍पेशल फील कराएं कि उन्‍हें लगे कि आपकी लाइफ में अभी भी उनकी बहुत वैल्‍यू है और हमेशा रहेगी।

 ये खबर भी पढ़े: अगर आप करते हैं एलोवेरा का इस्तेमाल तो ये खबर जरूर पढ़े

कभी-कभार वाइफ को खाना बनाकर खिलाएं:  कभी-कभार अपनी वाइफ को खाना बनाकर खिला दें। इससे उन्‍हें अच्‍छा भी लगेगा और आप पर प्‍यार भी आएगा। लेकिन इतना याद रखें कि खाना उनकी ही पसंद का हो।

lifestyle

वाइफ के व्यवहार को ड्रामा न बताएं : जब पत्नी किसी बात को लेकर नाराज दिखे तो पत्नी की नाराजगी के कारण का पता लगाने की कोशिश करें। महिलाओं को इस बात पर बेहद गुस्सा आता है, अगर कोई उनकी बात को ड्रामा बता दे। वाइफ की बातों पर ओवर रिएक्ट न करें। अगर आपको लगता है कि आपकी वाइफ ड्रामा कर रही है तो गुस्से के बजाए शांत होकर बात करें और परिस्थिति को समझने की कोशिश करें। पार्टनर के ठीक से बात न करने पर कई बार महिलाएं ज़्यादा गुस्सा करने लगती हैं।

फूल दें : लड़कियों को फूल बहुत पसंद होते हैं। लड़कियों को प्यार तो एक फूल में भी दिखाई देता है, ऐसे में आपको अपनी पत्नी को खुश करने के लिए हफ्ते में दो बार तो फूल जरूर देना चाहिए। ऐसे में उन्‍हें फूल उपहार में दें, इससे उनका मन खुश हो जाएगा।

lifestyle

शॉपिंग के लिए साथ जाएं : कितनी भी नाराज़ पत्नी हो, उसका हल होता है की आप अपनी पत्नी को शॉपिंग पर ले जाएँ। इसमें कोई दो राय नहीं कि हर महिला को शॉपिंग करने का शौक होता है। ऐसा स्टडी में भी माना गया है कि महिलाएं अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए शॉपिंग करना ज़्यादा पसंद करती हैं। दूसरे पार्टनर की खुशी के लिए, इसमें कोई बुराई भी नहीं है। पत्नी को बहुत अच्छा लगता है, जब पति उसके पसंद की ड्रेस खरीदता है।

lifestyle

तुरंत गले लगाए: अगर आप तुरंत सिचुएशन को संभालना चाहते हैं तो आप अपनी पत्नी को तुरंत गले लगाकर शॉफ्ट नेचर में किस कर दें। ऐसा करने से आपकी पत्नी का गुस्सा तुरंत शांत हो जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166   

More From lifestyle

Trending Now
Recommended