संजीवनी टुडे

अगर आपकी बीवी छोटी-छोटी बातों पर ही आपके जीवन में ला देती है तूफान तो ऐसे पढाये प्यार का पाठ !

संजीवनी टुडे 08-09-2019 14:54:57

हम में से हर किसी को कभी न कभी किसी न किसी बात पर ग़ुस्सा आता ही है। लेकिन जब यही ग़ुस्सा स्वभाव ही बन जाए तो रिश्तों पर असर डालता है। खासकर पत्नियों के बारे में कहा जाता है कि वो कितनी भी शांत स्वभाव की क्यों ना हो लेकिन एक वक्त ऐसा भी आता है


डेस्क। कहते है जहां प्यार होता है वह झगड़ा होना कोई बड़ी बात नहीं होता है। हम में से हर किसी को कभी न कभी, किसी न किसी बात पर ग़ुस्सा आता ही है। लेकिन जब यही ग़ुस्सा स्वभाव ही बन जाए, तो रिश्तों पर असर डालता है। खासकर पत्नियों के बारे में कहा जाता है कि वो कितनी भी शांत स्वभाव की क्यों ना हो लेकिन एक वक्त ऐसा भी आता है जब वो बगावती तेवर अख्तियार कर लेती हैं. लेकिन जिसकी शादी गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की महिला से हो जाए तो जनाब समझ लीजिए कि उसकी शामत आ ही गई। गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की महिलाएं अक्सर छोटी-छोटी बात पर भी अपने पति के जीवन में तूफान ला देती है. अगर आपकी शादी भी गुस्सैल और झगड़ालू स्वभाव की किसी महिला से हुई है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान से टिप्स, जिससे आप उसे आसानी से प्यार का पाठ पढ़ा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े: पुराने से भी पुराने टैटू को हटाने के लिए आजमाएं ये घरेलू तरीके

sg

 झगड़ालू और गुस्सैल बीवी कैसे करें कंट्रोल 

पत्नी को घूमाने ले जाएं: यदि आपकी पत्नी को किसी बात पर गुस्सा आ जाए तो घर का माहौल बिगड़ने में देर नहीं लगती है। आप कितने भी बिजी क्यों ना हो लेकिन कभी-कभी अपनी पत्नी के लिए खास समय निकालें और उसे कहीं घूमाने ले जाएं। 

sg

पत्नी के साथ खास पल बिताएं:  घर की अधिक जिम्मेदारियों के चलते महिलाये परेशान हो जाती है। जिस कारण पति पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट का बीज पनपने लग जाता है और बेवजह के झगड़े होने लगते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी पत्नी के साथ कुछ खास पलों को बिताएं इससे आप दोनों के रिश्ते में मधुरता आएगी।

पत्नी की तारीफ करना ना भूलें: तारीफ सुनना भला किसे अच्छा नहीं लगता है खासकर जब पति अपनी पत्नी की तारीफ करता है तो उसे बहुत अच्छा लगता है. अगर आपकी पत्नी गुस्सैल स्वभाव की है तो उसके गुस्से को शांत करने के लिए उसके काम से लेकर उसकी खूबसूरती की तारीफ जरूर करें. गुस्सैल पत्नी को प्यार का पाठ पढ़ाने का यह सबसे बढ़िया तरीका है। 

sg

पत्नी के मायकेवालों की तारीफ करें: हर लड़की अपने मायकेवालों के बारे में कोई भी गलत बात सुनना पसंद नहीं करती है। इसलिए अगर आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो उसके मायकेवालों की तारीफ जरूर करें। ऐसा करने से उसका गुस्सा अपने आप शांत हो जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended