संजीवनी टुडे

यदि आपकी बीवी भी करती हैं स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो ये खबर जरूर पढ़े...

संजीवनी टुडे 19-01-2020 12:17:48

वर्तमान में इंसान खाने के बिना रह सकता है लेकिन स्मार्टफोन के बिना नहीं रह सकता है। आजकल स्मार्टफोन लोगों की जरूरत बन गया है। लेकिन इससे लोगों की जिंदगी में मुश्किलें भी आनी शुरू हो गई है।


डेस्क। वर्तमान में इंसान खाने के बिना रह सकता है लेकिन स्मार्टफोन के बिना नहीं रह सकता है। आजकल स्मार्टफोन लोगों की जरूरत बन गया है। लेकिन इससे लोगों की जिंदगी में मुश्किलें भी आनी शुरू हो गई है। आजकल रिलेशनशिप को खराब करने में स्मार्टफोन का रोल बढ़ता जा रहा है। प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे का फोन चेक कर उनके राज जानना चाहते हैं। ऐसा वे शक-शुबहे की वजह से करते हैं। वैवाहिक संबंधों में भी स्मार्टफोन की वजह से कटुता बढ़ती जा रही। इंटरनेट के इस मायाजाल में आज कई परिवार टूटने की कगार पर है..... 

ये खबर भी पढ़े: इन घरेलू उपाय की मदद से करें डार्क अंडरआर्म्स के कालेपन की छुट्टी...

lifestyle

पत्नी यूज़ करती है स्मार्टफोन

-पति-पत्‍नी का र‍िश्‍ता इस बदलाव से सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुआ है। ब्रिटेन में हुए एक नए अध्‍ययन से पता चला है कि स्‍मार्टफोन की निर्भरता इतनी ज्‍यादा हो गई है कि इस अध्‍ययन में हिस्‍सा लेने वाली 20 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे अपने पार्टनर के बिना पूरा सप्‍ताह काट सकती है लेकिन स्‍मार्टफोन के बिना एक दिन भी नहीं।

lifestyle

-जब इंटरनेट नहीं था तो रिश्‍तों के लिए बहुत समय था। उस दौर में रिश्‍तों में गर्माहट थी, एक-दूसरे का साथ था। लेकिन आज रिश्‍ते टूटने की एक बड़ी वजह सोशल मीडिया भी है। इसके आंकड़ों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है।

lifestyle

सोशल मीडिया से पति-पत्‍नी का रिश्ता सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुआ है। आपको भी सोचने की जरूरत है कि अगर आपकी पत्‍नी भी आपके साथ कम समय बिता रही है तो आपको भी रिश्तों के लेकर ध्यान देने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended