संजीवनी टुडे

अगर आपका पति शारीरिक सम्बन्ध बनाने से भागता है दूर तो ये है इसकी वजह

संजीवनी टुडे 07-08-2019 14:53:51

आजकल बिजी होने की वजह से बहुत से लोग अपनी पार्टनर को उतना समय नहीं दें पाते जितना उन्हें देना चाहिए। यहाँ गौर करने वाली बात है कि किसी भी रिश्ते में तभी मजबूती आती हैं। जब आप अपने पार्टनर को पूरी तरह से अपना समय देते हैं


डेस्क। शादी के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पति-पत्नी का रिश्ता गहरा बनता है। आजकल बिजी होने की वजह से बहुत से लोग अपनी पार्टनर को उतना समय नहीं दें पाते जितना उन्हें देना चाहिए। यहाँ गौर करने वाली बात है कि किसी भी रिश्ते में तभी मजबूती आती हैं। जब आप अपने पार्टनर को पूरी तरह से अपना समय देते हैं लेकिन भारत में देखा गया है कि लोग अपने संबंधों पर खुलकर बात नहीं करते हैं। कई बार महिलाएं इस गम में जीती हैं कि  उनके वो उनके करीब क्यों नहीं आ रहे हैं, तो पुरुष यह सोचते हैं कि अगर वह खुलकर सेक्स लाइफ पर बात करेंगे, तो शायद उनकी पार्टनर गलत समझ ले। ऐसे में रिश्ता ​नीरस होने लगता है।

लड़कियों की इन चीजों पर फिदा हो जाते हैं लड़केc

हो सकती है ये वजह:

टेस्टोस्टेरोन की कमी: यह हार्मोन पुरुषों में सेक्स के प्रति उत्सुकता जगाता है। अगर यह हार्मोन कम हो गया  है, तो उनकी इच्छा नहीं होगी। ऐसे में आप किसी डॉक्टर से सलाह ले सकती हैं।

ssgf

डिप्रेशन: आजकल अधिकतर लोग तनाव से ग्रस्त है। तनाव के कारण लोग चिड़चिड़े हो जाते हैं अगर आपके पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान हों और उनकी यह परेशानी डिप्रेशन के स्तर तक चली गई हो। जिसके कारण वह शारीरिक संबंध बनाना कम कर देते है। अगर आपको लगता है कि ऐसा है, तो आप उनसे खुलकर बात करें और उनकी परेशानी को समझें।

ssgf
भावनात्मक जुड़ाव में कमी: अगर आप दोनों वर्किंग हैं और एक-दूसरे को समय कम दे पाते हैं, तो हो सकता है कि आपके बीच भावनात्मक जुड़ाव में कमी हो।

सेक्स लाइफ में बोरियत: आपके हसबैंड अपनी सेक्स लाइफ से बोर हो चुके हों। अगर ऐसा है, तो वह रिश्ते बनाने के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएंगे। इसके लिए आपको पहल करनी होगी।

संबंध को लेकर गलत धारणा  . कुछ पुरषों के दिमाग में संबंध को लेकर गलत धारणा होती है जिसके कारण उनके रिश्ते में दूरी आने लगती है। कई बार इसी गलत धारणा तलाक की वजह बन जाती है।

                  ssgf

थकावट : संबंध न बनाने की एक वजह थकावट भी है। दिनभर बिजी होने के कारण लोग रात को बिस्तर पर आते ही सो जाते है। जरूरी नहीं रात के समय ही संबंध बनाए जाए। ऐसे में सुबह के समय संबंध बनाएं। इससे आपकी लवलाइफ भी बेहतर होगी और आप फ्रैश भी महसूस करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended